Breaking News






Home / देश / 45735 पदों के लिए विज्ञापन जारी, 9311 उम्मीदवारों को सरकारी नौकरियाँ दीं : मुख्य सचिव

45735 पदों के लिए विज्ञापन जारी, 9311 उम्मीदवारों को सरकारी नौकरियाँ दीं : मुख्य सचिव

*  युवाओं को एक लाख नौकरियाँ देने के लिए चल रही भर्ती प्रक्रिया में तेज़ी लाई जायेः मुख्य सचिव
चंडीगढ़, 13 जुलाई (पीतांबर शर्मा) : ‘घर घर रोज़गार और कारोबार मिशन’ के अंतर्गत मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के योग्य बेरोज़गार नौजवानों को रोज़गार के मौके प्रदान करने के सपने को साकार करने के लिए मुख्य सचिव श्रीमती विनी महाजन ने आज यहाँ सभी विभागों को निर्देश दिए कि मेरिट के आधार पर योग्य उम्मीदवारों को एक लाख सरकारी नौकरियाँ देने के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए चल रही भर्ती मुहिम की प्रक्रिया में तेज़ी लाई जाये।
उन्होंने सरकारी विभागों में खाली पड़े पदों के विवरण भी माँगे जिससे इन पदों को जल्द से जल्द भरा जा सके।
यहाँ राज्य रोज़गार योजना की प्रगति का जायज़ा लेने के लिए सभी प्रशासनिक सचिवों के साथ मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए मुख्य सचिव ने विभागों को निर्देश दिए कि सीधी भर्ती के कोटे की श्रेणी के अंतर्गत खाली पड़े पदों के विवरण रोज़गार सृजन, कौशल विकास और प्रशिक्षण विभाग को दिए जाएँ जिससे सरकारी विभागों में एक लाख नौजवानों की भर्ती के लिए राज्य रोज़गार योजना के दूसरे चरण को जल्द से जल्द शुरू किया जा सके।
‘घर घर रोज़गार और कारोबार मिशन’ की प्रगति की समीक्षा करते हुए मुख्य सचिव ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व में मंत्रीमंडल ने सरकारी विभागों में एक लाख नौजवानों को भर्ती करने सम्बन्धी राज्य रोज़गार योजना को 14 अक्तूबर, 2020 को मंज़ूरी देने के साथ-साथ 61,336 पदों को भरने की भी सहमति दी थी। तब से अब तक लगभग 45,735 पदों के लिए विज्ञापन जारी किया जा चुका है जिनमें से ज़्यादातर इस समय भर्ती की प्रक्रिया अधीन हैं, जबकि 1 अप्रैल, 2020 से अब तक विभिन्न विभागों में 9,311 उम्मीदवारों की नियुक्ति की गई है।
मुख्य सचिव ने सभी विभागों को यह भी हिदायत की कि ग्रुप-डी को छोड़कर सभी कर्मचारियों की ए.सी.आर. को आई.एच.आर.एम.एस. पोर्टल के ज़रिये ऑनलाइन भरे जाने को यकीनी बनाया जाये और फिजिकल तौर पर ए.सी.आर. भरने की पुरानी रीत को बदला जाये।

About admin

Check Also

नवजोत सिद्धू बने पंजाब कांग्रेस के नये प्रधान, 4 कार्यकारी प्रधान होंगे, रफतार न्यूज की ख़बर पर एक बार फिर से मोहर

दिल्ली, 18 जुलाई (रफतार न्यूज ब्यूरो)ः रफतार न्यूज की ख़बर पर एक बार फिर से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share