Breaking News






Home / Breaking News / लुधियाना में ग़ैर-कानूनी और नकली शराब के रैकेट का पर्दा फाश
file photo

लुधियाना में ग़ैर-कानूनी और नकली शराब के रैकेट का पर्दा फाश

लुधियाना, 4 जुलाई (रफतार न्यूज ब्यूरो)ः – रेड रोज़ ऑपरेशन अधीन चल रही मुहिम के अंतर्गत आबकारी विभाग और पुलिस कमिश्नरेट लुधियाना ने जी.टी. रोड जुग्याना, लुधियाना में स्थित जेम्को एक्सपोर्ट में ग़ैर-कानूनी और नकली शराब के रैकेट का पर्दा फ़ाश करने में बड़ी सफलता हासिल की है।
यह कार्रवाई श्री राजेश ऐरी, सहायक कमिश्नर आबकारी, लुधियाना, श्री जंग बहादुर शर्मा ए.सी.पी. (हैड क्वार्टर), श्री अमित गोयल (आबकारी अधिकारी) लुधियाना, दीवान चंद (आबकारी अधिकारी) लुधियाना की निगरानी में की गई और इसमें इंस्पेक्टर गोपाल शर्मा, वरिन्दर सिंह, हरजिन्दर सिंह, नवनीश ऐरी, यशपाल, इंचार्ज सी.आई.ए-3, हरजाप सिंह ए.एस.आई. सी.आई.ए-3, विनोद कुमार ए.एस.आई. और अन्य आबकारी और सी.आई.ए. का स्टाफ शामिल था।
छापेमारी के दौरान 570 केस ग़ैर कानूनी और जाली शराब कैश व्हिस्की, रॉयल टाइगर (विनिर्माण यूनिट के नाम के बिना) और बिना लेबल लगे शराब बरामद की गई। पूरी शराब बिना होलोग्राम के पाई गई और कुछ खाली गत्ते के बक्से भी मिले हैं। पता चला है कि फैक्ट्री का प्रयोग ग़ैर-कानूनी शराब बेचने के लिए किया जा रहा था। फैक्ट्री का मालिक हरमोहन सिंह, दो अन्य दोषी तस्करों जगवंत सिंह उर्फ जग्गा और संजू की मिलीभगत से अवैध शराब की तस्करी के मामले में शामिल पाया गया है।
एफ.आई.आर. नंबर 121 तारीख़ 04-07-2021 थाना साहनेवाल में पंजाब आबकारी एक्ट 1914 की धारा 61 (1) (14) के अंतर्गत दर्ज़ की गई है और हरमोहन सिंह पुत्र बलविन्दर सिंह निवासी 1128 बसंत ऐवन्यू, लुधियाना को गिरफ़्तार किया है। दो अन्य आरोपियों की गिरफ़्तारी के लिए छापे मारे की जा रही है।
सप्लाई/ग़ैर कानूनी शराब बनाने के स्रोत और ग़ैर कानूनी शराब को बेचने में शामिल अन्य व्यक्तियों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।

About admin

Check Also

नवजोत सिद्धू बने पंजाब कांग्रेस के नये प्रधान, 4 कार्यकारी प्रधान होंगे, रफतार न्यूज की ख़बर पर एक बार फिर से मोहर

दिल्ली, 18 जुलाई (रफतार न्यूज ब्यूरो)ः रफतार न्यूज की ख़बर पर एक बार फिर से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share