Breaking News






Home / खेल / IND vs ENG: विराट कोहली और रवि शास्त्री सेलेक्टर से भी ऊपर! ‘अनफिट’ खिलाड़ी की रखी मांग

IND vs ENG: विराट कोहली और रवि शास्त्री सेलेक्टर से भी ऊपर! ‘अनफिट’ खिलाड़ी की रखी मांग

नई दिल्ली  (रफतार न्यूज ब्यूरो)ः  विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) को 4 अगस्त से टेस्ट सीरीज खेलनी है. यह सीरीज (India vs England) इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के नए सीजन की टीम की यह पहली सीरीज है. ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) चोटिल हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी जगह पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को शामिल किया जा सकता है.

सेलेक्टर ने इससे पहले इंग्लैंड दौरे और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए जब टीम चुनी थी तब खबर आई थी कि पृथ्वी शॉ को इसलिए नहीं चुना गया है, क्योंकि उनका वजन ज्यादा था. 21 साल के शाॅ से वजन कम करने को कहा गया है और तब अनफिट बताया गया था. लेकिन अब पृथ्वी शॉ को ही इंग्लैंड भेजे जाने की बात सामने आ रही है. आखिर उन्हें कौन टीम में शामिल करना चाह रहा है. टीम मैनेजमेंट की बात की जाए तो कप्तान और कोच ही इस पर निर्णय लेते हैं. क्या विराट कोहली और रवि शास्त्री की तरफ से ऐसी मांग की जा रही है.

टीम के साथ अभी इंग्लैंड में बतौर ओपनर मयंक अग्रवाल और केएल राहुल हैं. इसके अलावा स्टैंडबाय के तौर पर अभिमन्यु ईश्वरन हैं. ऐसे में इन तीनों खिलाड़ियों के होने के बाद भी पृथ्वी को टीम में शामिल करने से इन खिलाड़ियाें का मनोबल गिरेगा. बतौर ओपनर मयंक अग्रवाल के रिकॉर्ड को देखें तो उन्होंने 13 टेस्ट की 21 पारी में 48 पारी में 1005 रन बनाए हैं. वहीं केएल राहुल ने बतौर ओपनर 33 टेस्ट की 54 पारी में 37 की औसत से 1915 रन बनाए हैं. अभिमन्यु का इंटरनेशनल डेब्यू बाकी है.

टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ अभी श्रीलंका में हैं. मौजूदा समय में दो टीम खेल रही है. एक इंग्लैंड में और एक श्रीलंका में. देखना होगा कि क्या पृथ्वी शॉ को बीच दौरे से पहले या बीच में श्रीलंका से भेजा जाता है. श्रीलंका में तीन टी20 और तीन वनडे की सीरीज होनी है. 13 जुलाई से सीरीज हो रही है. 25 जुलाई तक सीरीज चलेगी. टीम इंडिया ने इंग्लैंड में 63 टेस्ट के मुकाबले खेले हैं. 35 में हार मिली है और टीम सिर्फ 7 टेस्ट जीत सकी है. 21 मैच ड्रॉ रहे हैं. अंतिम बार 2018 में विराट कोहली की कप्तानी में ही टीम को पांच मैचों की सीरीज में 1-4 से हार मिली. ऐसे में कोहली इस बार हार का बदला लेना भी चाहेंगे.

About admin

Check Also

WI vs AUS:एविन लुइस के दम पर वेस्‍टइंडीज ने जीता 5वां टी20 मैच, ऑस्‍ट्रेलिया को 4-1 से दी सीरीज में मात

नई दिल्‍ली (रफ़्तार न्यूज़ ब्यूरो) :  पहले एविन लुइस (evin lewis) की तूफानी बल्‍लेबाजी और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share