Breaking News






Home / पंजाब / मंत्री की मौजूदगी में म्यूंसिपल कर्मचारियों ने हड़ताल ली वापस

मंत्री की मौजूदगी में म्यूंसिपल कर्मचारियों ने हड़ताल ली वापस

चण्डीगढ़, 1 जुलाई (पीतांबर शर्मा) : स्थानीय निकाय मंत्री श्री ब्रह्म मोहिन्द्रा के दख़ल के बाद नगर निगम के कर्मचारियों ने आज हड़ताल ख़त्म कर दी। म्यूंसीपल कर्मचारियों की सभी शिकायतों और 16 माँगों पर स्थानीय निकाय मंत्री श्री ब्रह्म मोहिन्द्रा की अध्यक्षता में यहाँ सैक्टर-35 में हुई मीटिंग में ध्यानपूर्वक विचार किया गया।
मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए श्री मोहिन्द्रा ने कहा कि सफ़ाई सेवकों और सीवरमेनों की नौकरियों को नियमित करने का फ़ैसला कैबिनेट मीटिंग में पहले ही लिया जा चुका है। सभी शहरी स्थानीय निकायों को इस सम्बन्ध में कार्यवाही करने के निर्देश जारी किये गए हैं और यह प्रक्रिया अधिक से अधिक एक महीने में मुकम्मल हो जायेगी। उन्होंने कहा कि जहाँ तक अन्य म्यूंसीपल कर्मचारियों का सम्बन्ध है, स्थानीय निकाय विभाग की तरफ से इस मामले पर पूरी हमदर्दी के साथ विचारा किया जा रहा है और अगले दो महीनों में इसका भी हल निकाल लिया जायेगा।
समान कार्य समान वेतन के मुद्दे पर बोलते हुए श्री मोहिन्द्रा ने कहा कि इस सम्बन्धी सभी यू.एल.बीज़. को हिदायतें जारी कर दी गई हैं और सफ़ाई सेवकों को 500 रुपए का विशेष भत्ता / तेल भत्ता मंज़ूर किया गया है।
यूनियन की तरफ से मीटिंग में डिवेल्पमेंट टैक्स (200 रुपए) से छूट देने की माँग उठाई गई जिस पर श्री मोहिन्द्रा ने कहा कि विभाग इस माँग के साथ सहमत है। वित्त विभाग से मंज़ूरी मिलने बाद इस सम्बन्धी नोटिफिकेशन जारी कर दिया जायेगा।
कैबिनेट मंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान म्यूंसीपल कर्मचारियों ने फ्रंट लाईन वर्करों के तौर पर पूरी लगन के साथ काम किया है, जो सराहनीय है और उन्होंने भरोसा दिलाया कि निर्धारित समय के अंदर-अंदर म्युंसीपल कर्मचारियों की माँगों पर फ़ैसला ले लिया जायेगा।

About admin

Check Also

पंजाब में कृषि और औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए 69,000 करोड़ रूपये के अहम बुनियादी ढांचा प्रोजेक्ट

चंडीगढ़, 17 जुलाई (पीतांबर शर्मा) : मुख्य सचिव श्रीमती विनी महाजन ने आज यहाँ बताया कि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share
gtag('config', 'G-F32HR3JE00');