Breaking News






Home / Breaking News / चूरू में पूर्व केन्द्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह के नाम पर ठगी, नौकरी का झांसा देकर उड़ाए 4.5 लाख

चूरू में पूर्व केन्द्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह के नाम पर ठगी, नौकरी का झांसा देकर उड़ाए 4.5 लाख

चूरू (रफतार न्यूज ब्यूरो)ः  पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं वर्तमान में जयपुर ग्रामीण सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ (Rajyavardhan Singh Rathore) के नाम पर सरकारी नौकरी दिलवाने का झांसा देकर साढ़े चार लाख रुपये ठगने (Fraud) का मामला सामने आया है. ठगी के आरोप में एक आरोपी को चूरू पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया आरोपी हितेन्द्र सिंह शातिर ठग है. उसके खिलाफ चूरू जिले के रतननगर थाने में धोखाधड़ी के दो मामले समेत कुल 5 केस दर्ज हैं. चूरू सदर पुलिस ने उसे रतननगर थाने से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया है.

पुलिस के अनुसार, चूरू के अग्रसेन नगर निवासी रजत शर्मा ने आरोपी हितेन्द्र सिंह के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज करवाया था. अपनी रिपोर्ट में उसने बताया कि जयपुर निवासी हितेंद्र ने उसे राजनीति में अपनी अच्छी जान पहचान और पैठ का हवाला देकर सरकारी नौकरी लगवाने की बात कही थी. हितेन्द्र ने खुद को पूर्व केन्द्रीय मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का रिश्तेदार बताया था. उसने एलडीसी की सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर उससे 4 लाख 50 हजार रुपये ले लिए थे.

आरोपी हितेंद्र ने पीड़ित युवक को कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का हस्ताक्षरशुदा एक लेटर पैड भी दिया था. पीड़ित युवक का साल 2019 में परीक्षा परिणाम आया था. लेकिन जब उसका सरकारी नौकरी के लिए चयन नहीं हुआ तो पूरे मामले का खुलासा हुआ. बाद में पता चला कि हितेंद्र सिंह और उसकी पत्नी सोनिया तथा उसके परिवार वाले कई लोगों से सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर पैसे हड़प चुके हैं.

पुलिस ने हितेंद्र सिंह और उसकी पत्नी सोनिया सहित विमल कुमार और कुलदीप सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया था. पुलिस ने मामले की जांच की तो सामने आया कि आरोपी हितेन्द्र के खिलाफ अलग-अलग थानों में पांच धोखाधडी के मामले दर्ज हैं. पिछले दिनों वह ठगी के मामले में रतननगर थाने में पकड़ा गया बंद था. इस पर चूरू सदर पुलिस ने उसे बुधवार को प्रोक्डशन वांरट पर वहां से गिरफ्तार किया है.

About admin

Check Also

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की हुई साप्ताहिक बैठक

गुरसराय, झाँसी(डॉ पुष्पेंद्र सिंह चौहान)-अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की नगर इकाई गुरसरांय की पहली साप्ताहिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share