Breaking News






Home / Breaking News / विश्व गतका फेडरेशन द्वारा अंतरराष्ट्रीय गतका दिवस 21 जून को

विश्व गतका फेडरेशन द्वारा अंतरराष्ट्रीय गतका दिवस 21 जून को

  •  इसमाक अवार्डों के लिए होंगे ऑनलाइन गतका मुकाबले
  • विजेताओं को इनामों और ट्रॉफियों के साथ किया जायेगा सम्मानित

चंडीगढ़ 19 जून (पीतांबर शर्मा) : विश्व गतका फेडरेशन (रजि.), इंटरनेशनल सिख मार्शल आर्ट कौंसिल (रजि.) (इसमाक) और ग्लोबल मिडास फाउंडेशन द्वारा 21 जून को विभिन्न स्थानों पर 7वां अंतरराष्ट्रीय गतका दिवस मनाया जा रहा है और इस मौके पर बढ़िया शस्त्र सिख विद्या का प्रदर्शन करने वाली टीम में से एक लड़के और एक लड़की समेत एक गतका खिलाड़ी को इसमाक द्वारा 2,100/2,100 रुपए और 1,100 रुपए के ‘इसमाक अवार्डों’ और ट्रॉफियों के साथ सम्मानित किया जायेगा।

आज यहाँ यह जानकारी देते हुए इसमाक के चेयरमैन स. हरजीत सिंह गरेवाल स्टेट अवार्डी ने बताया कि इसमाक द्वारा यह अवार्ड हर साल अंतरराष्ट्रीय गतका दिवस के मौके पर दिए जाया करेंगे। उन्होंने कहा कि इसमाक अवार्डों में देश-विदेश की गतका टीमें ऑनलाइन भाग ले सकती हैं। हर टीम में 5 से 8 खिलाड़ी हां और उम्र 10 से 25 साल तक हो।

उन्होंने कहा कि टीमों द्वारा बाने में अपनी वीडियो बनाकर 21 या 22 जून तक शाम 5 बजे तक ईमेल ISMACouncil@gmail.com पर भेजी जाये। इसके उपरांत इसमाक की अधिकारिक समिति द्वारा सभी वीडीयोज़ में टीमों के शस्त्र प्रदर्शन को नियमों मुताबिक जाँचने के उपरांत विजेता टीमों और बेहतर खिलाड़ी का ऐलान किया जायेगा जिनको विशेष समारोह के दौरान नकद इनामों और इसमाक ट्रॉफी के साथ सम्मानित किया जायेगा और मुकाबले में भाग लेने वाली सभी टीमों को सर्टिफिकेट दिए जाएंगे।

स. गरेवाल, जोकि नेशनल गतका एसोसिएशन ऑफ इंडिया के प्रधान भी हैं, ने बताया कि शस्त्र प्रदर्शन दौरान टीम द्वारा बनाई वीडियो 3 से 5 मिनट की हो और इसमाक की गतका नियमावली अनुसार सिर्फ़ मंजूरशुदा शस्त्र ही इस्तेमाल किए जाएँ। उन्होंने कहा कि शस्त्र प्रदर्शन दौरान किसी भी तरह की कोई भी बाज़ीगिरी या स्टंटबाज़ी स्वीकार नहीं की जायेगी।

उन्होंने कहा कि इसमाक अवार्डों के लिए ईमेल के द्वारा वीडियो भेजते समय ईमेल में अखाड़े का पता, मोबाइल नंबर और ई-मेल आदि सहित तलवारबाज़ों के नाम भी आयु सहित भेजे जाएँ। इन इनामों बारे अधिक विवरण इसमाक की वैबसाईट www.ISMAA.net से आनलाइन देखे जा सकते हैं।

About admin

Check Also

नवजोत सिद्धू बने पंजाब कांग्रेस के नये प्रधान, 4 कार्यकारी प्रधान होंगे, रफतार न्यूज की ख़बर पर एक बार फिर से मोहर

दिल्ली, 18 जुलाई (रफतार न्यूज ब्यूरो)ः रफतार न्यूज की ख़बर पर एक बार फिर से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share