Breaking News






Home / Breaking News / नहीं रहे दिग्गज एक्टर चंद्रशेखर, रामायण में निभाया था ‘सुमंत’ का किरदार

नहीं रहे दिग्गज एक्टर चंद्रशेखर, रामायण में निभाया था ‘सुमंत’ का किरदार

मुंबई  (रफतार न्यूज ब्यूरो)ः  हिंदी फिल्म जगत (Hindi Film Industry) ने एक महान कलाकार खो दिया. लंबे समय तक फिल्मों में काम करने वाले एक्टर चंद्रशेखर वैद्य (Chandrashekhar Vaidya) ने अपने मुंबई के अंधेरी स्थित आवास पर अंतिम सांस ली. हैदराबाद में जन्मे चंद्रशेखर लंबे समय से बीमार चल रहे थे. 98 साल के इस वेट्रन एक्टर का आज सुबह सात बजकर 10 मिनट पर निधन हो गया. चंद्रशेखर की आखिरी इच्छा थी कि अंतिम वक्त में अपने परिवार वालों के साथ घर पर ही बिताएं और उनकी ये इच्छा पूरी भी हुई.

50  के दशक में जूनियर आर्टिस्ट के तौर पर काम शुरू करने वाले चंद्रशेखर ने अपनी मेहनत और काबिलियत के दम पर कई फिल्मों में हीरो का रोल निभाया.  1953 में वी शांताराम की फिल्म ‘सुरंग’  में पहली बार हीरो का रोल मिला. इसके बाद ‘कवि’, ‘मस्ताना’, ‘काली टोपी’, ‘लाल रूमाल’,  ‘स्ट्रीट’ सिंगर’ जैसी फिल्मों में बतौर लीड एक्टर नजर आए. बाद में समय के साथ चरित्र अभिनेता का किरदार में उतर आए. ‘शराबी’, ‘शक्ति’, ‘डिस्को डांसर’ , ‘नमक हलाल’ , ‘हुकूमत’  जैसी सुपर हिट फिल्मों में बतौर चरित्र अभिनेता काम किया.

चंद्रशेखर के पोते विशाल शेखर ने बताया कि ‘हाई फीवर की वजह से पिछले हफ्ते उन्हें जुहू के क्रिटी केयर हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था लेकिन फीवर ठीक हो जाने पर एक ही दिन में डिस्चार्ज करवा कर घर ले आया गया था. क्योंकि उनकी इच्छा थी कि अंतिम समय में अपने घर पर अपने परिजनों के साथ ही रहें. घर पर उनकी देखभाल के लिए सभी तरह की नर्सिंग व्यवस्था थी. आज दादा जी नींद में ही चल बसे’.
चंद्रशेखर ने फिल्मों के अलावा टीवी के कई शोज में भी काम किया था. रामानंद सागर की पौराणिक कथा पर बनी ‘रामायण’ में भी आर्य सुमंत का रोल प्ले किया था. चंद्रशेखर का निधन फिल्म इंड्स्ट्री में एक अपूर्णनीय क्षति है. इस खबर से  फिल्म जगत शोकाकुल है.

About admin

Check Also

नवजोत सिद्धू पंजाब कांग्रेस के प्रधान होंगे, 4 कार्यकारी प्रधान भी होंगे नियुक्त … 

दिल्ली, 17 जुलाई  (रफ्तार न्यूज संवाददाता)  : सूत्रों के हवाले से ख़बर आई है कि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share