Breaking News






Home / Breaking News / Weather Report: हिमाचल में अलसुबह भारी बारिश, शिमला में तूफान से घर पर गिरा पेड़

Weather Report: हिमाचल में अलसुबह भारी बारिश, शिमला में तूफान से घर पर गिरा पेड़

शिमला (रफतार न्यूज ब्यूरो)ः  हिमाचल प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट (Orange) के बीच शनिवार सुबह तड़के भारी बारिश हुई है. इस दौरान तूफान भी चला रहा. बारिश और तूफान के चलते प्रदेश के कई इलाकों में बत्ती गुल हो गई. नदी और नालों में जलस्तर बढ़ गया है. हालांकि, बाद में मौसम खुल गया और धूप निकल आई है. मौसम विभाग ने आज और कल, दो दिन के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. शिमला जिले में रात को आए तूफ़ान ने क़हर बरपाया और  जुब्बल के सासकिर में मकान, गौशाला को पेड़ गिरने से नुकसान हुआ है.

मंडी समेत कई इलाकों में शनिवार तड़के एकाएक बारिश शुरू हुई और तूफान भी आया. इस दौरान फसलों को नुकसान पहुंचा है. शनिवार से प्रदेश में प्री-मानसून के आने के आसार हैं और शनिवार और रविवार को भारी बारिश, अंधड़ और ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान मलबा और पेड़ गिरने की चेतावनी भी जारी की गई है. लोगों को नदी-नालों से दूर रहने की अपील की गई है. कांगड़ा जिले उपमंडल इंदौरा में गुरुवार देर रात आंधी-तूफान ने एक व्यक्ति की जान ले ली. धमोता गांव के 72 वर्षीय बुजुर्ग पर तूफान के कारण सफेदा का पेड़ गिर गया और उनकी मौत हो गई. वहीं, हिमाचल में 17 जून तक मौसम खराब रहने का अनुमान है.

शुक्रवार को येलो अलर्ट के बीच प्रदेश भर में मौसम साफ रहा. अधिकतम तापमान सामान्य दर्ज हुआ. शुक्रवार को ऊना में अधिकतम तापमान 37.4, बिलासापुर 36.0, मंडी 35.0, हमीरपुर 34.8, कांगड़ा 33.8, चंबा-नाहन 33.0, सुंदरनगर 33.7, भुंतर 33.5, सोलन 32.0, धर्मशाला 28.8, शिमला 24.7, केलांग 25.6, कल्पा 25.5, मनाली 25.0, शिमला 24.7 और डलहौजी में 21.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.

About admin

Check Also

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की हुई साप्ताहिक बैठक

गुरसराय, झाँसी(डॉ पुष्पेंद्र सिंह चौहान)-अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की नगर इकाई गुरसरांय की पहली साप्ताहिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share