Breaking News






Home / दुनिया / डोमिनिका के प्रधानमंत्री ने मेहुल चोकसी को भारतीय नागरिक माना, कहा- अधिकारों का होगा पूरा सम्मान

डोमिनिका के प्रधानमंत्री ने मेहुल चोकसी को भारतीय नागरिक माना, कहा- अधिकारों का होगा पूरा सम्मान

सेंटो डोमिंगो (रफतार न्यूज ब्यूरो)ः  डोमिनिका के प्रधानमंत्री रूजवेल्ट स्केरिट (Dominica’s Prime Minister Roosevelt Skerrit) ने कहा कि ‘भारतीय नागरिक’ मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) के अधिकारों का सम्मान किया जाएगा और आगे की कार्रवाई के बारे में अदालत फैसला करेगी. 13,500 करोड़ रुपए के बैंक धोखाधड़ी मामले में भारत में वॉन्टेड भगोड़े हीरा व्यापारी चोकसी के एंटीगुआ और बारबुडा से रहस्यमयी ढंग से गायब होने के बाद 23 मई को डोमिनिका में पकड़े जाने के बाद स्केरिट ने पहली बार सार्वजनिक रूप से बयान देते हुए कहा, ‘मेहुल चोकसी के अधिकारों का सम्मान किया जाएगा.’ एक स्थानीय मीडिया संस्थान ने प्रधानमंत्री के हवाले से कहा कि चोकसी के संबंध में आगे क्या कार्रवाई की जाएगी, इसका फैसला अदालत करेगी.

डोमिनिका के पीएम ने कहा कि ‘ भारतीय नागरिक का मामला अदालत के समक्ष है. अदालत तय करेगी कि उनके साथ क्या होगा. उन्होंने कहा, ‘जैसा कि अब तक किया गया है आगे भी उनके अधिकारों का सम्मान किया जाएगा.’ हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार स्केरिट ने यह भी कहा, ‘यह हमारे लिए कोई मुद्दा नहीं है कि यह मामला एंटीगा या भारत से जुड़ा हुआ है. हम अपने समुदाय का हिस्सा हैं और हमें अपने अधिकार और कर्तव्यों को इस संबंध में निभाना चाहिए.’ प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि वह सार्वजनिक बयान देकर इस मामले में नहीं पड़ना चाहेंगे.

उधर, एंटीगा एवं बारबुडा की ‘रॉयल पुलिस फोर्स’ ने भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी का कथित तौर पर अपहरण कर उसे डोमिनिका ले जाए जाने के मामले में जांच शुरू कर दी है. चोकसी के वकीलों ने इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई है. ‘एंटीगा न्यूज रूम’ की खबर के अनुसार, एंटीगा एवं बारबुडा के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने कहा कि चोकसी के वकीलों ने पुलिस आयुक्त को दी गई शिकायत में कथित अपहरण में शामिल लोगों के नाम भी बताए हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर ये दावे सच हैं तो फिर यह एक गंभीर मामला है.

About admin

Check Also

सावधान :कोरोना की तीसरी लहर शुरू, WHO का ऐलान; डेल्टा वैरिएंट की वजह से भारत भी इसके करीब

दिल्ली (रफतार न्यूज ब्यूरो) : वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने दुनिया में थर्ड वेव शुरू होने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share