Breaking News






Home / Breaking News / रेप केस में सजा काट रहा राम रहीम कोरोना संक्रमित, मेदांता अस्पताल में भर्ती, मिलने पहुंची हनीप्रीत

रेप केस में सजा काट रहा राम रहीम कोरोना संक्रमित, मेदांता अस्पताल में भर्ती, मिलने पहुंची हनीप्रीत

रोहतक (रफतार न्यूज ब्यूरो)ः रेप के मामले में 20 साल की सजा काट रहे डेरा सच्चा प्रमुख गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. राम रहीम को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. राम रहीम के सेहत की सूचना मिलते ही उसकी मुंहबोली बेटी हनीप्रीत (Honeypreet) उससे मिलने मेदांता अस्पताल पहुंची. सुबह 8.30 बजे हनीप्रीत राम रहीम का हाल जानने पहुंची. राम रहीम को मेदांता के 9वी मंजिल पर 4643 रूम में रखा गया है.

हनीप्रीत ने अपना राम रहीम के अटेंडेंट के रूप में कार्ड बनवाया है. हनीप्रीत रोजाना राम रहीम से मिलने उसके कमरे में जा सकती है. 15 जून तक के लिए हनीप्रीत को राम रहीम की देखभाल के लिए अटेंडेंट का कार्ड दिया गया है. सूत्रों की मानें तो राम रहीम दवाई लेने और टेस्ट करवाने में भी आनाकानी कर रहा है.

राम रहीम रोहतक की सुनारिया जेल में रेप और हत्या के आरोप में 20 साल की सजा काट रहा है. इससे पहले राम रहीम ने 3 जून को पेट दर्द की शिकायत की थी. रोहतक में पीजीआई अस्पताल में बृहस्पतिवार को मेडिकल चेकअप हुआ. इस दौरान राम रहीम ने पीजीआई में कोविड टेस्ट कराने से मना कर दिया था.

सुनारिया जेल अधीक्षक सुनील सांगवान ने बताया कि पीजीआई में राम रहीम की स्थिति से संबंधित सभी जांच नहीं हो सकी. जब इस बारे में एक बड़े सरकारी अस्पताल से संपर्क किया गया, तो उन्होंने कहा कि इस समय कोविड-19 स्थिति के कारण परीक्षण नहीं किए जा रहे हैं. बाद में जेल अधिकारियों को यह सुझाव दिया गया कि ये टेस्टिंग मेदांता अस्पताल में कराया जा सकता है, जिसके बाद राम रहीम को मेदांता अस्पताल ले जाने की अनुमति दी गई.

मेदांता प्रबंधन के मुताबिक राम रहीम को रविवार सुबह करीब 11:30 बजे अस्पताल लाया गया. वहां वरिष्ठ चिकित्सकों की निगरानी में उसकी प्राथमिक स्वास्थ्य जांच की गई. इसके बाद कोरोना जांच हुई, जिसमें वह संक्रमित पाया गया. डॉक्टरों के मुताबिक हार्ट और पेट की जांच रिपोर्ट आने के बाद उसका उपचार किया जाएगा. राम रहीम लंबे समय से ब्लड प्रेशर और डायबिटीज से पीड़ित है.

बता दें कि हाल ही में गुरमीत राम रहीम ने अपनी बीमार मां से मिलने के लिये पैरोल मांगी थी. राम रहीम ने अपनी मां की बीमारी के संबंध में जेल अधिकारियों के सामने कुछ दस्तावेज पेश किये थे, जिसके बाद जेल अधिकारियों ने बताया था कि डेरा प्रमुख ने अपनी बीमार मां नसीब कौर से मिलने के लिये 21 दिन की पैरोल मांगी थी. राम रहीम को 1 दिन की पैरोल मिली थी.

About admin

Check Also

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की हुई साप्ताहिक बैठक

गुरसराय, झाँसी(डॉ पुष्पेंद्र सिंह चौहान)-अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की नगर इकाई गुरसरांय की पहली साप्ताहिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share