Breaking News






Home / Breaking News / फ्लाइट छूटने पर कार से श्रीनगर निकला CRPF जवान, सड़क दुर्घटना में मौत, पूरे गांव में शोक

फ्लाइट छूटने पर कार से श्रीनगर निकला CRPF जवान, सड़क दुर्घटना में मौत, पूरे गांव में शोक

शिमला (रफतार न्यूज ब्यूरो)ः मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर (CM jairam thakur ) की अध्यक्षता में शनिवार को आयोजित प्रदेश मंत्रिमण्डल की बैठक ( cabinet meeting ) के दौरान राज्य में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की गई. बैठक में कई अहम फैसले लिए गए. मंत्रिमण्डल ने कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत लागू किए गए सभी प्रतिबन्धों को 14 जून, 2021 प्रात: 6 बजे तक जारी रखने का निर्णय लिया.

बैठक के दौरान भारत सरकार के निर्णय के अनुरूप प्रदेश में शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए 12वीं की वार्षिक परीक्षा निरस्त करने का निर्णय लिया गया. मंत्रिमण्डल ने निर्णय लिया कि हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड सीबीएसई द्वारा मूल्यांकन के लिए सुझाए गए मापदण्डों को ध्यान में रखते हुए 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के परीक्षा परिणाम के लिए मापदण्ड विकसित करके परीक्षा परिणाम घोषित करेगा. इस प्रकार परिणाम घोषित होने के उपरान्त यदि कोई विद्यार्थी परिणाम से सन्तुष्ट न हो तो उसे स्थिति सामान्य होने पर बोर्ड द्वारा करवाई जाने वाली विशेष परीक्षा में बैठने का मौका उपलब्ध होगा.

मंत्रिमण्डल ने अस्पतालों से होम रिकवरी के लिए डिस्चार्ज किए गए कोविड-19 रोगियों के लिए दूरभाष के माध्यम से परामर्श सुनिश्चित करवाने का निर्णय लिया. बैठक के दौरान निर्णय लिया गया कि स्वास्थ्य विभाग को वैक्सीन निर्माताओं से सीधे तौर पर अधिक वैक्सीन के प्रापण के लिए अन्य विकल्पों पर विचार करना चाहिए. इससे पूर्व, मंत्रिमण्डल ने मुख्य सचेतक एवं जिला शिमला के जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र के विधायक नरेन्द्र बरागटा के निधन पर शोक प्रस्ताव पारित किया. मंत्रिमण्डल ने राज्य में, विशेषकर बागवानी क्षेत्र में, नरेन्द्र बरागटा के योगदान की सराहना की. इस अवसर पर मंत्रिमण्डल ने दिवंगत नेता के सम्मान में दो मिनट का मौन भी रखा.

About admin

Check Also

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की हुई साप्ताहिक बैठक

गुरसराय, झाँसी(डॉ पुष्पेंद्र सिंह चौहान)-अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की नगर इकाई गुरसरांय की पहली साप्ताहिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share