Breaking News






Home / Breaking News / पंजाब: कोरोना संक्रमण ने ली 71 मरीजों की जान, 2009 नए पॉजिटिव मिले, ब्लैक फंगस से तीन मौतें

पंजाब: कोरोना संक्रमण ने ली 71 मरीजों की जान, 2009 नए पॉजिटिव मिले, ब्लैक फंगस से तीन मौतें

(रफतार न्यूज ब्यूरो)ः पंजाब में कोरोना संक्रमण के बीच ब्लैक फंगस से हालात सुधर नहीं रहे हैं। शुक्रवार को पंजाब में ब्लैक फंगस से तीन और मरीजों ने दम तोड़ दिया। अब तक सूबे में 52 लोगों की इस गंभीर बीमारी से मौत हो चुकी है। सूबे में अब तक 362 मामले आ चुके हैं, जिनमें 46 मामले दूसरे राज्यों से संबंधित बताए जा रहे हैं।

कोरोना संक्रमण से शुक्रवार को 71 की मौत हो गई। अमृतसर में 4, बरनाला में 1, बठिंडा में 8, फरीदकोट में 2, फाजिल्का में 1, फिरोजपुर में 3, गुरदासपुर में 4, होशियारपुर में 1, जालंधर में 5, कपूरथला में 2, लुधियाना में 7, मोगा में 4, मोहाली में 2, मुक्तसर में 3, पठानकोट में 1, पटियाला में 10, रोपड़ में 2, संगरूर में 9, एसबीएस नगर में 1 और तरनतारन में 1 मरीज की मौत हो गई। राज्य में संक्रमण के 2009 नए मामले सामने आए हैं।

कोरोना के बाद अब लगातार ब्लैक फंगस के शिकार मरीज सामने आ रहे हैं। ब्लैक फंगस से होने वाली मौत का सिलसिला भी जारी है। पिछले चार दिनों से रोज एक-एक मरीज की मौत हो रही है। शुक्रवार को ब्लैक फंगस के पांच नए मरीज सामने आए। इनमें जालंधर के दो, लुधियाना, जम्मू और कपूरथला का एक-एक मरीज शामिल हैं।
सभी कोरोना संक्रमित हैं और जालंधर के अस्पतालों में दाखिल हैं। इसके अलावा गुरुवार को भी नवांशहर के एक मरीज की जालंधर के अस्पताल में मौत हो गई थी। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार नवांशहर के 60 साल के बुजुर्ग की जान गई है। बुजुर्ग को कोरोना और मधुमेह की बीमारी भी थी।

फतेहगढ़ साहिब जिले में चार लोग ब्लैक फंगस की चपेट में आए हैं जबकि मंडी गोबिंदगढ़ की एक महिला व अमलोह के एक पुरुष की मौत हो गई है। सिविल सर्जन डॉ. महिंदर सिंह ने बताया कि जिले में चार लोग ब्लैक फंगस की चपेट में आए हैं जिनमें से दो की मौत हो चुकी है और दो मरीजों का इलाज अभी चल रहा है।

सिविल सर्जन ने बताया कि मंडी गोबिंदगढ़ की रहने वाली 54 वर्षीय महिला की डीएमसी लुधियाना में इलाज दौरान मौत हो गई और अमलोह के एक 52 वर्षीय व्यक्ति की मौत पीजीआई चंडीगढ़ में इलाज के दौरान हुई है। यह भी बताया कि अभी भी दो व्यक्तियों का इलाज चल रहा, जिनमें सब डिवीजन खमाणों के 55 वर्षीय व्यक्ति मोहाली और एक 55 वर्षीय व्यक्ति पीजीआई चंडीगढ़ में उपचाराधीन है।

 

About admin

Check Also

नवजोत सिद्धू बने पंजाब कांग्रेस के नये प्रधान, 4 कार्यकारी प्रधान होंगे, रफतार न्यूज की ख़बर पर एक बार फिर से मोहर

दिल्ली, 18 जुलाई (रफतार न्यूज ब्यूरो)ः रफतार न्यूज की ख़बर पर एक बार फिर से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share