Breaking News






Home / Breaking News / भरतपुर: शादी में डीजे पर झूम रहे थे लोग, अचानक सायरन बजने पर मची भगदड़, आपाधापी में कुएं में जा गिरे 3 बच्चे

भरतपुर: शादी में डीजे पर झूम रहे थे लोग, अचानक सायरन बजने पर मची भगदड़, आपाधापी में कुएं में जा गिरे 3 बच्चे

(रफतार न्यूज ब्यूरो)ः राजस्थान के भरतपुर जिले से एक हादसे की खबर सामने आई है। दरअसल, जिले के कामां इलाके में एक शादी समारोह के दौरान इलाके से गुजरती पुलिस की गाड़ी की सायरन सुनकर भगदड़ मच गई। इस भगदड़ में तीन बच्चे खुले कुएं में जा गिरे और बुरी तरह घायल हो गए। गनीमत रही की गांव वालों ने समय पर उन्हें कुएं से बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया। इनमें से 2 बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है।

एक स्थानीय ग्रामीण ने बताया कि कामां इलाके के अगरावली गांव में मंगलवार (1 जून) की रात को एक शादी में कई लोग एकत्रित हुए थे। शादी समारोह में लोग डीजे पर नाच-गा रहे थे। इसी दौरान इलाके से पुलिस की गाड़ी गुजरी और गाड़ी से आ रही सायरन की आवाज सुनकर अचानक भगदड़ मच गई। लोग पुलिस के डर से तितर-बितर होने लगे. इस दौरान जल्दबाजी में तीन बच्चे पास में स्थित कुएं में जा गिरे।

इनमें से एक बच्चे ने तो कुएं में लगे पाइप को पकड़ लिया और वहीं पर लटक गया। बाकी के 2 बच्चे कुएं में गिर गए और पानी में डूबने लगे। इस पर वहां मौजूद लोगों ने तत्काल उन्हें बाहर निकाला और स्थानीय अस्पताल ले गए। वहां उनकी गंभीर हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। गांव वालों ने बताया कि भगदड़ सायरन के कारण मची थी। हालांकि, पुलिस की गाड़ी शादी में भी नहीं आई। वह सायरन बजाते हुए निकल गई, लेकिन इससे शादी में डीजे पर झूम रहे लोग डर गए और यह हादसा हो गया।

मालूम हो  कि राजस्थान में कोरोना के बढ़ते मामलों को कम करने के लिए लॉकडाउन लागू है। ऐसे में राज्य में सख्त प्रतिबंध लगे हुए हैं। इन प्रतिबंधों के तहत शादियों के बड़े आयोजन और बैंड बाजे और डीजे आदि पर बैन लगा हुआ है। फिर भी प्रदेश में गुपचुप तरीके से शादियों के बड़े आयोजन हो रहे हैं। इनकी सूचना पर पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचकर भारी जुर्माना भी लगा रहा है। अगरावली गांव में भी शादी में नाच रहे लोगों को लगा कि शायद पुलिस आ गई है और वहां भगदड़ मच गई जिसका परिणाम इस हादसे के रूप में सामने आया।

 

About admin

Check Also

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की हुई साप्ताहिक बैठक

गुरसराय, झाँसी(डॉ पुष्पेंद्र सिंह चौहान)-अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की नगर इकाई गुरसरांय की पहली साप्ताहिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share