Breaking News






Home / खेल / लॉकडाउन बना रोड़ा: शरत-मनिका की तैयारियों का साफ नहीं हो रहा रास्ता

लॉकडाउन बना रोड़ा: शरत-मनिका की तैयारियों का साफ नहीं हो रहा रास्ता

(रफतार न्यूज ब्यूरो)ः विश्व नंबर पांच कोरियाई जोड़ी को हराकर मिश्रित युगल में ओलंपिक का टिकट हासिल करने वाली भारतीय जोड़ी अचिंत्य शरत कमल और मनिका बत्रा की एक साथ तैयारियों का रास्ता साफ नहीं हो पा रहा है। टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया 20 जून से इंदौर में शिविर लगाने की कोशिश कर रही है, लेकिन उसे लॉकडाउन के चलते मंजूरी नहीं मिल पा रही है।

शरत, जी सथियन, मनिका, सुर्तीथा मुखर्जी के ओलंपिक क्वालिफाई करने के बावजूद लंबे समय से टेबल टेनिस खिलाड़ियों का ओलंपिक शिविर नहीं लगा है। इसका मुख्य कारण किसी भी साई सेंटर में ओलंपिक स्तर की टेबल टेनिस की सुविधाएं नहीं होना है। एक-दो वर्ष पहले तक एनआईएस पटियाला में टेबल टेनिस का शिविर लगता था, लेकिन वहां टेबल टेनिस का हॉल खत्म कर साई सेंटर बंगलूरू में हॉल स्थापित करने का फैसला लिया गया, लेकिन बंगलूरू में तैयारियां पूरी नहीं की जा सकी हैं। जिसके चलते साई सेंटर में टेबल टेनिस की तैयारियां नहीं हो पा रही हैं।

टीटीएफआई साई के सहयोग से अपने स्तर पर इंदौर, सोनीपत में शिविर लगाती रही है। इस बार भी उसकी योजना इंदौर के अभय प्रषाल में शिविर लगानी की थी लेकिन लॉकडाउन के चलते उसे किसी शहर में शिविर लगाने की मंजूरी नहीं मिल रही है। टीटीएफआई इंतजार कर रहा है कि किसी तरह इंदौर से लॉकडाउन हटे तो उन्हें तैयारियों की मंजूरी मिल जाए। इस वक्त अगर साई सेंटर में शिविर लगा होता तो किसी तरह की दिक्कत नहीं आती।

चारों टेबल टेनिस खिलाड़ी इस वक्त अपने-अपने शहरों में तैयारियां कर रहे हैं। शरत ने तैयारियों में आ रही दिक्कतों के कारण डेनमार्क जाने का कार्यक्रम बनाया था, लेकिन उन्हें कोरोना के चलते भारत पर लगे प्रतिबंधों के कारण वीजा ही नहीं मिला। जिसके चलते वह चेन्नई में ही फंस गए हैं और मनिका पुणे में तैयारी कर रही हैं। सथियन भी चेन्नई में और सुर्तीथा कोलकाता में सौम्यजीत रॉय की अकादमी में तैयारियां कर रही हैं।

 

About admin

Check Also

WI vs AUS:एविन लुइस के दम पर वेस्‍टइंडीज ने जीता 5वां टी20 मैच, ऑस्‍ट्रेलिया को 4-1 से दी सीरीज में मात

नई दिल्‍ली (रफ़्तार न्यूज़ ब्यूरो) :  पहले एविन लुइस (evin lewis) की तूफानी बल्‍लेबाजी और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share