Breaking News






Home / Breaking News / कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच हिमाचल में होगा बीमार बच्चों का सर्वे

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच हिमाचल में होगा बीमार बच्चों का सर्वे

(रफतार न्यूज ब्यूरो)ः हिमाचल सरकार कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए प्रदेश में बीमार बच्चों का सर्वे कराने की तैयारी कर रही है। डॉक्टरों की टीमें लोगों के घर-घर जाकर सर्वे करेगी। साधारण बीमारी का इलाज मौके पर किया जाएगा जबकि गंभीर बीमारी से पीड़ित बच्चों को अस्पताल शिफ्ट किया जाएगा।

स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी ने बताया कि सर्वे में बीमार बच्चों की पहचान की जाएगी। कोरोना की संभावित तीसरी लहर के चलते डॉक्टरों की टीमें लोगों के घर-घर जाकर बीमार बच्चों का इलाज करेंगी। सभी सीएमओ को डॉक्टरों की टीमें तैयार करने के निर्देश दे दिए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर कहर बनकर बरपी है। दूसरी लहर में दो हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है जबकि हजारों लोग वायरस की चपेट में आ चुके हैं। इसको ध्यान में रखते हुए सरकार ने तीसरी संभावित लहर से निपटने की तैयारियां शुरू की हैं।

इस लहर को ज्यादा खतरनाक माना जा रहा है। यह बीमारी 2 से 17 साल तक के बच्चों को ज्यादा प्रभावित कर सकती है। स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल कॉलेजों के प्रिंसिपलों, वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षकों और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को अस्पतालों में बच्चों के लिए वार्ड बनाने, न्यू बोर्न बेबी वार्ड, हर बिस्तर को ऑक्सीजन सुविधा से लैस करने के निर्देश दिए हैं।

 

About admin

Check Also

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की हुई साप्ताहिक बैठक

गुरसराय, झाँसी(डॉ पुष्पेंद्र सिंह चौहान)-अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की नगर इकाई गुरसरांय की पहली साप्ताहिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share