Breaking News






Home / Breaking News / पटना में बारिश के साथ दिखने लगा Cyclone Yaas का असर, मदद के लिए इन नंबर्स पर करें कॉल

पटना में बारिश के साथ दिखने लगा Cyclone Yaas का असर, मदद के लिए इन नंबर्स पर करें कॉल

पटना (रफ़्तार न्यूज़ ब्यूरो) : बंगाल की खाड़ी से निकलकर उड़ीसा के तट से टकराने और तबाही मचाने के बाद चक्रवाती तूफान यास (Cyclone Yaas) अब बंगाल और झारखंड होते हुए बिहार भी पहुंच गया है. बिहार के उत्तरी इलाके के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश शुरू है, तो वहीं राजधानी पटना (Patna) में इस तूफान का असर भी दिखने लगा है. गुरुवार को सुबह से ही पटना में रुक-रुककर बारिश हो रही है. सुबह में तेज हवाओं के कारण कई जगहों पर विशाल पेड़ गिरने के कारण सड़क पर गाड़ियों की आवाजाही बाधित हुई है. पटना एयरपोर्ट के पास मुख्य सड़क पर पेड़ गिरने के कारण कई घंटों तक परिचालन बाधित रहा. बाद में वन विभाग की टीम ने सड़क को खाली कराय.

यास चक्रवाती तूफान का बंगाल और झारखंड के रास्ते पटना पहुंचने पर अगले दो दिनों तक भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया गया है. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों तक पटना में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो सकती है. आपदा प्रबंधन विभाग ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि लोग जरूरी हो तभी घरों से बाहर निकलें. जब भी घर से बाहर हों बारिश के समय बिजली के पोल के नीचे न खड़े हों साथ ही किसी पेड़ के नीचे ना छिपें और नहाने के लिए नदी या तालाब में नहीं जाएं.

जरूरत पड़ने पर आपदा विभाग को इस नंबर पर करें फोन
चक्रवाती तूफान के कारण अगर कोई सहायता की जरूरत है तो आपदा प्रबंधन विभाग को तत्काल फोन कर मदद ली जा सकती है. आपदा प्रबंधन विभाग ने लोगों के लिए फोन नंबर जरी किया है. आपदा के समय किसी भी तरह की मदद के लिए 0612-2294204 , 0612-2294205 पर फोन कर सकते हैं. आपदा विभाग ने लोगों की मदद के लिए NDRF और SDRF की कई टीमें विभिन्न जिलों में तैनात कर दी है.

About admin

Check Also

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की हुई साप्ताहिक बैठक

गुरसराय, झाँसी(डॉ पुष्पेंद्र सिंह चौहान)-अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की नगर इकाई गुरसरांय की पहली साप्ताहिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share