Breaking News






Home / खेल / IPL 2021: भारत में कोविड-19 अनुभव के बारे में बताते हुए रोने लगा कीवी क्रिकेटर

IPL 2021: भारत में कोविड-19 अनुभव के बारे में बताते हुए रोने लगा कीवी क्रिकेटर

नई दिल्ली (रफतार न्यूज ब्यूरो)ः न्यूजीलैंड के क्रिकेटर टिम सीफर्ट (Tim Seifert) ऑनलाइन मीडिया बातचीत के दौरान रोने लगे, जब वह भारत में अपने कोरोना वायरस पॉजिटिव आने के बाद अपने अनुभव के बारे में बता रहे थे. उन्हें भारत में ही आइसोलेट होने के लिए कहा गया था, जबकि उनके देश के साथी चार्टर्ड फ्लाइट से घर के लिए रवाना हो गए थे. इंडियन प्रीमियर लीग का 14वां सीजन (IPL 2021) आधा खेला जा चुका था, लेकिन फिर अचानक आईपीएल बायो बबल में कोरोना वायरस की घुसपैठ हो गई. कई खिलाड़ियों और स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया.

आईपीएल 2021 में टिम सीफर्ट कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) का हिस्सा थे. टूर्नामेंट के स्थगित होने पर न्यूजीलैंड के साथी खिलाड़ियों के साथ निकलने से पहले वह कोविड-19 के पीसीआर टेस्ट में हल्के लक्षणों के साथ पॉजिटिव पाए गए थे. सीफर्ट फिलहाल न्यूजीलैंड में अपने घर के अंदर 14 दिन के होम आइसोलेशन पर हैं. इस दौरान उन्होंने एक ऑनलाइन बातचीत में हिस्सा लिया. भारत में कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अपने अनुभव के बारे में बताते हुए उनकी आंखों से आंसू झलक गए.

टिम सीफर्ट का इलाज चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी के साथ चेन्नई के एक निजी अस्पताल में किया गया था. उन्होंने कहा, ”जब मुझे पता चला कि मैं कोविड-19 पॉजिटिव हूं तो मानो दुनिया रुक गई. मैं वास्तव में नहीं सोच सकता था कि आगे क्या होने वाला है और वह इसका सबसे डरावना हिस्सा था- आप बुरी चीजों के बारे में सुनते हैं और सोचते हैं कि ऐसा मेरे साथ भी होगा.”
इस बारे में बात करते हुए 26 वर्षीय इस खिलाड़ी ने खुद को संभाला. उन्हें खुद को संभालने में थोड़ा वक्त लगा और इसके बाद उन्होंने आगे बात जारी रखी. सीफर्ट को केकेआर ने पिछले सीजन में यूएसए के तेज गेंदबाज अली खान के स्थान पर साइन किया था और फरवरी में नीलामी से पहले उन्हें रिटेन किया गया था. हालांकि, आईपीएल 2021 स्थगित होने से पहले उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया था.

उन्होंने ब्रेंडन मैकुलम और स्टीफन फ्लेमिंग को उस समय के दौरान उनकी मदद करने का श्रेय दिया. उन्होंने कहा, ”उन्होंने सब कुछ बहुत आसान बना दिया था. उन्होंने सुनिश्चित किया सब कुछ सही हो. सीएसके प्रबंधन और केकेआर के सीईओ ने मेरे लिए यह जानना आसान बना दिया कि सब कुछ ठीक हो जाएगा. और जब मेरे घर आने का समय था, तो उन्होंने मुझे सुरक्षित घर पहुंचाने के लिए हर संभव कोशिश की.” उन्होंने कहा, ”यह निश्चित रूप से बताना कठिन था, लेकिन एक बार कुछ दिन बीत गए और सब कुछ थोड़ा शांत हो गया… मुझे बस इतना पता था कि इससे गुजरना होगा और सकारात्मक सोच के बनाए रखनी होगी.”

About admin

Check Also

WI vs AUS:एविन लुइस के दम पर वेस्‍टइंडीज ने जीता 5वां टी20 मैच, ऑस्‍ट्रेलिया को 4-1 से दी सीरीज में मात

नई दिल्‍ली (रफ़्तार न्यूज़ ब्यूरो) :  पहले एविन लुइस (evin lewis) की तूफानी बल्‍लेबाजी और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share