Breaking News








Home / Breaking News / Hamirpur: कोरोना संक्रमित की मौत, ग्रामीणों ने नहीं की मदद तो कांग्रेस MLA और बेटे ने किया अंतिम संस्कार

Hamirpur: कोरोना संक्रमित की मौत, ग्रामीणों ने नहीं की मदद तो कांग्रेस MLA और बेटे ने किया अंतिम संस्कार

हमीरपुर (रफतार न्यूज ब्यूरो)ः कोरोना महामारी ने इंसानियत (Humanity) खो गई है. महामारी में इंसान एक दूसरे की मदद करने से कतराने लगे हैं. ऐसा ही एक दृश्य हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर (Hamirpur) के बड़सर विधानसभा क्षेत्र में देखने को मिला. यहां एक व्यक्ति की कोरोना (Corona Virus) वायरस से मौत हो जाती है, लेकिन शव की अंतिम रस्म को निभाने के लिये कोई भी ग्रामीण सहायता करने का साहस तक नहीं करता. मजबूरन मृतक के बेटे ने विधायक के पीए से मदद की गुहार लगानी पड़ी. विधायक इन्द्रदत्त लखनपाल ने भी सूचना पाकर अपने बेटे और निजी पीए सहित पीड़ित परिवार की मदद करने पहुंचे और शव का अंतिम संस्कार किया.

हिमाचल के जिला हमीरपुर के बड़सर विधानसभा क्षेत्र में कोरोना महामारी से भकरेडी पंचायत का यह मामला है. मृतक के परिवार में तीन लोग हैं. बेटा और उसकी पत्नी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. उन्हें घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं थी. बेटे ने आसपड़ोस में फोन के माध्यम से मदद मांगी, लेकिन कोई भी सामने नहीं आया. बेटे ने थक हार कर बड़सर के विधायक के पीए से मदद की गुहार लगाई. विधायक भी तुरंत सूचना पाकर अपने बेटे और निजी पीए के साथ पीड़ित परिवार के घर पहुंचे. इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को भी सूचना देकर बुलाया गया. उसके बाद कोविड 19 के नियमों के तहत देर रात में शव का अंतिम संस्कार किया गया.

कांग्रेस विधायक इन्द्रदत्त लखनपाल ने बताया इस परिवार की मदद के लिए कोई सामने नहीं आया तो मृतक के बेटे ने सूचना देकर मदद की गुहार लगाई. विधायक इन्द्रदत्त लखनपाल ने लोगो से अपील करते हुए कहा कि ऐसे कठिन समय मे एक दूसरे की मदद करने से पीछे न हटें, बल्कि एहतियात बरतकर मदद करें. विधायक के बेटे राहुल लखनपाल ने बताया कि फोन के माध्यम से उन्हें सूचना मिली और वह तुरंत पीड़ित परिवार के पास पहुंचे और स्वास्थ्य कर्मी के पीपीई किट डालकर शव को रैप किया. उन्होंने लोगों से अपील की है कि इस दुख की घड़ी में लोग एक दूसरे की मदद करें. बड़सर कांग्रेस के विधायक के पीए मनु डोगरा ने कहा कि ऐसी महामारी में एक दूसरे की मदद करें तभी सामाजिक सरोकार जीवित रह पायेंगे.

About admin

Check Also

सरकार द्वारा श्रमिकों की कल्याणकारी योजनाएं बनाई जाती है लेकिन वास्तविक श्रमिक उनसे वंचित ही रहते हैं

गुरसराय, झाँसी(डॉ पुष्पेंद्र सिंह चौहान)-मजदूर सेवा संस्थान उत्तर प्रदेश की बैठक आज श्री हाकिम सिंह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share