Wednesday , June 16 2021
Breaking News








Home / Breaking News / पंजाब में कोरोना : 8347 नए मामले और 197 मरीजों की गई जान, 342 की हालत गंभीर

पंजाब में कोरोना : 8347 नए मामले और 197 मरीजों की गई जान, 342 की हालत गंभीर

(रफतार न्यूज ब्यूरो)ःपंजाब में बुधवार को कोरोना ने 197 संक्रमितों की जान ले ली और 8347 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, 324 की हालत गंभीर बनी हुई है। 9736 संक्रमितों को सांस लेने में परेशानी होने पर ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। इस समय सूबे में 79963 मामले सक्रिय हैं।  बुधवार को लुधियाना में 28, पटियाला व बठिंडा में 20-20, अमृतसर में 19, संगरूर में 14, मुक्तसर व जालंधर में 9-9,  कपूरथला, होशियारपुर व फाजिल्का में 8-8, गुरदासपुर, मानसा व मोहाली में 7-7, रोपड़ व नवांशहर में 6-6, फरीदकोट, बरनाला, तरनतारन व फतेहगढ़ साहिब में 4-4, पठानकोट में 3 और फिरोजपुर में 2 संक्रमितों की मौत हो गई। अब तक राज्य में संक्रमण से 11111 लोगों की मौत हो चुकी है।

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) की ओर से कोरोना मरीजों के लिए भुलत्थ के रायल पैलेस में तैयार किए गए 25 बेड के विशेष कोविड केयर सेंटर का बुधवार को एसजीपीसी की प्रधान बीबी जागीर कौर ने शुभारंभ किया।  यह कोविड केयर सेंटर को अमृतसर के श्री गुरु रामदास मेडिकल कालेज और अस्पताल से जोड़ा गया है, जिसके डाक्टर और नर्सिंग स्टाफ यहां कार्यशील रहेंगे। सेंटर में मरीजों का प्रारंभिक इलाज बिल्कुल मुफ़्त होगा और इमरजेंसी हालात में उन्हें अस्पताल तक पहुंचाने का प्रबंध किया जाएगा। बीबी जागीर कौर ने बताया कि अमृतसर में 100 बेड कोरोना मरीजों के लिए श्री गुरु रामदास अस्पताल में आरक्षित किए गए हैं। इसके इलावा पंजाब के अलग-अलग स्थानों पर विशेष केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें कन्संट्रेटर के जरिये आक्सीजन का प्रबंध किया गया है। भुलत्थ में शुरू किया गया यह तीसरा केंद्र है। इससे पहले लुधियाना और श्री दमदमा साहिब में ऐसे केंद्र खोले जा चुके हैं। एक केंद्र पटियाला के गुरुद्वारा श्री मोती बाग में स्थापित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस संकटकाल में एसजीपीसी हर तरह से लोगों के साथ है। हम अमेरिका से फाइजर कंपनी की वैक्सीन मंगवाने के लिए निरंतर प्रयास कर रहे हैं, जिसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सेहत मंत्री हर्षवर्धन को पत्र भी लिखा गया है।

उन्होंने बताया कि श्री गुरु रामदास मेडिकल कालेज अमृतसर में एसजीपीसी की ओर से ऑक्सीजन प्लांट तैयार किया गया है, परंतु इसके लिए तरल ऑक्सीजन मिलने में समस्या बनी हुई है। इसके लिए भारत सरकार से अपील भी गई है, लेकिन अभी तक समस्या का हल नहीं हुआ हैं। जबकि इस प्लांट के लिए केंद्र से मंजूरी भी ली हुई है और ऑक्सीजन के लिए इनआक्स एयर प्रोडक्ट कंपनी से समझौता किया जा चुका है। उन्होंने केंद्र सरकार से अपील की कि इसका तुरंत हल निकाला जाए, जिससे एसजीपीसी को कोरोना के भयानक दौर में सेवाएं देने में कोई मुश्किल न आए। इस मौके पर एसजीपीसी के सीनियर उपप्रधान सुरजीत सिंह भिट्टेवड्ड, श्री गुरु रामदास मेडिकल कालेज अमृतसर के डीन डा. शौकीन सिंह, डा. एपी सिंह, ओएसडी डा. सुखबीर सिंह, अकाली नेता युवराज भूपिंदर सिंह, रणजीत सिंह रिम्पी प्रधान, मनप्रीत सिंह रिंकी, सुखवंत सिंह तक्खर सर्किल प्रधान बोपाराय, गुरमेल सिंह रायल पैलेस, मैनेजर सतिंदर सिंह, कुलवंत सिंह सहगल, मनिंदर सिंह एडवोकेट, जसवंत सिंह, संगत सिंह, परमजीत सिंह प्रधान आदि उपस्थित थे।

 

About admin

Check Also

पंजाब विधानसभा चुनाव: इस बार मुख्यमंत्री चेहरे के साथ लड़ेगी आम आदमी पार्टी, स्थानीय नेतृत्व को वरीयता

(रफतार न्यूज ब्यूरो)ः पंजाब में 2022 में होने वाले विधानभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share