Breaking News








Home / Breaking News / शिक्षा मंत्री ने आपसी बदलियों संबंधी अध्यापकों को एक और मौका दिया

शिक्षा मंत्री ने आपसी बदलियों संबंधी अध्यापकों को एक और मौका दिया

चंडीगढ़, 27 अप्रैलः
स्कूल अध्यापकों को आपसी बदलियां करवाने के सम्बन्ध में पेश मुश्किलों के हल के लिए पंजाब के शिक्षा मंत्री श्री विजय इंदर सिंगला द्वारा उनको एक और मौका दिया गया है और उनको अपना आवेदन ई-पंजाब पोर्टल पर 28 अप्रैल तक अपलोड करने के लिए कहा गया है।
स्कूल शिक्षा विभाग के एक प्रवक्ता के अनुसार हाल ही में भर्ती हुए 3582 अध्यापकों को आपसी बदली करवाने की छूट दी गई है। प्रवक्ता के अनुसार अंतर-ज़िला एडजस्टमेंट के लिए दोनों उम्मीदवार एक ही कैटगॉरी के होने चाहिएं जबकि ज़िले में आपसी एडस्टमेंट करवाने वाले दोनों उम्मीदवार अलग-अलग कैटगॉरी के हो सकते हैं। इसके साथ ही विभाग के यह भी ध्यान में आया है कि कुछ अध्यापक, हैड टीचर और सैंटर हैड टीचर बदली की शर्तें पुरी न होने के कारण आपसी बदली के लिए अप्लाई ही नहीं कर पाए। इस कारण बदली करवाने के इच्छुक नये भर्ती हुए 3582 अध्यापकों, सीधी भर्ती के द्वारा भर्ती हुए हैड टीचर्स और सैंटर हैड टीचर्स को 28 अप्रैल तक ई-पंजाब पोर्टल पर अपनी-अपनी सामान्य जानकारी, सर्विस रिकार्ड, नतीजे आदि अपलोड करने के लिए समय दिया है।
प्रवक्ता के अनुसार इन उपरोक्त अध्यापकों के अलावा अध्यापक स्थानांतरण नीति 2019 अधीन बदली की शर्तें पूरी करने वाले इच्छुक अध्यापक भी 28 अप्रैल तक ऑनलाईन अप्लाई कर सकते हैं। ये सभी अनुरोध केवल आपसी बदली के लिए ही प्राप्त किए जाएंगे।

About admin

Check Also

Weather Report: हिमाचल में अलसुबह भारी बारिश, शिमला में तूफान से घर पर गिरा पेड़

शिमला (रफतार न्यूज ब्यूरो)ः  हिमाचल प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट (Orange) के बीच शनिवार सुबह तड़के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share