Breaking News






Home / Breaking News / Sardar Patel Covid Care Centre: दिल्ली छतरपुर में 500 बेड का नया कोविड सेंटर शुरू लेकिन भर्ती के लिए अधिकारी की मंजूरी जरूरी

Sardar Patel Covid Care Centre: दिल्ली छतरपुर में 500 बेड का नया कोविड सेंटर शुरू लेकिन भर्ती के लिए अधिकारी की मंजूरी जरूरी

नई दिल्ली (रफतार न्यूज ब्यूरो) -कोरोना संकट से बुरी तरह प्रभावित राजधानी दिल्ली के लिए राहत की खबर है. दिल्ली के छतरपुर में आईटीबीपी ने राधास्वामी सत्संग व्याज आश्रम में 500 बेड का नया कोविड सेंटर शुरू किया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने आज इस कोविड सेंटर का दौरा किया और व्यवस्था का जायजा लिया.

यह अस्पताल शुरू होने के बाद एक तरफ जहां दिल्ली वालों के लिए राहत है वहीं इससे जुड़ी एक दूसरी खबर ने लोगों की चिंता भी बढ़ा दी है. दरअसल इस अस्पताल में भर्ती होने के लिए मरीज को डिस्ट्रिक सर्विलांस ऑफिसर की मंजूरी लेना अनिवार्य किया गया है. बता दें कि उत्तर प्रदेश में ऐसे ही नियम के चलते कई मरीजों की जान चली गयी थी. काफी विरोध के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने मरीज भर्ती के लिए सीएमओ की मंजूरी वाला आदेश वापस लिया था.

छतरपुर में बने इस आईटीबीपी के कोविड केयर सेंटर आईसीयू की व्यवस्था नहीं है. इसलिए प्रशासन लगातार अपील कर रहा है कि गंभीर मरीज यहां ना आएं. बता दें कि आईटीबीपी के इस हॉस्पिटल का नाम भी सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर है. ये छतरपुर के राधा स्वामी सतसंग व्यास के ग्राउंड में बनाया गया है. डीआरडीओ के हॉस्पिटल का नाम भी सरदार पटेल हॉस्पिटल है‌ और वो एयरपोर्ट के करीब है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में लागू लॉकडाउन को एक और हफ्ते के लिए बढ़ाने का ऐलान रविवार को करते हुए कहा कि दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति गंभीर बनी हुई है और बीते कुछ दिनों में संक्रमण दर 36 प्रतिशत के उच्चतर स्तर पर पहुंच गई थी. केजरीवाल ने कहा कि 19 अप्रैल की रात को लगाया गया लॉकडाउन तीन मई सुबह पांच बजे तक जारी रहेगा. राष्ट्रीय राजधानी में पहले लॉकडाउन को 26 अप्रैल की सुबह पांच बजे खत्म होना था. उन्होंने कहा, “ हमें कुछ और दिन स्थिति देखनी होगी कि मामले घटते हैं या बढ़ते हैं.”

About admin

Check Also

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की हुई साप्ताहिक बैठक

गुरसराय, झाँसी(डॉ पुष्पेंद्र सिंह चौहान)-अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की नगर इकाई गुरसरांय की पहली साप्ताहिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share