Breaking News






Home / Breaking News / पीएम मोदी से बैठक में बोले केजरीवाल- हम लोगों को मरने के लिए नहीं छोड़ सकते

पीएम मोदी से बैठक में बोले केजरीवाल- हम लोगों को मरने के लिए नहीं छोड़ सकते

(रफतार न्यूज ब्यूरो) -दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस संबंधी हालात पर प्रधानमंत्री मोदी से बातचीत में कहा कि राज्य सरकारों को कोविड-19 के टीके केंद्र सरकार के समान कीमतों पर ही मिलने चाहिए. ऑक्सीजन की कमी के कारण लोग बहुत अधिक पीड़ा में हैं. हमें आशंका है कि मरीजों के लिए ऑक्सीजन की कमी होने से बहुत बड़ी त्रासदी हो सकती है, इस हालात से निबटने के लिए राष्ट्रीय योजना की आवश्यकता है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस संबंधी हालात पर प्रधानमंत्री मोदी से बातचीत में कहा कि राज्य सरकारों को कोविड-19 के टीके केंद्र सरकार के समान कीमतों पर ही मिलने चाहिए. ऑक्सीजन की कमी के कारण लोग बहुत अधिक पीड़ा में हैं. हमें आशंका है कि मरीजों के लिए ऑक्सीजन की कमी होने से बहुत बड़ी त्रासदी हो सकती है, इस हालात से निबटने के लिए राष्ट्रीय योजना की आवश्यकता है. केंद्र को सेना के जरिए सभी ऑक्सीजन संयंत्रों को अपने अधीन लेना चाहिए और ऑक्सीजन के हर ट्रक के साथ सेना का वाहन चलना चाहिए.

राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम की बैठक में अरविंद केजरीवाल ने कहा, इस वक्त दिल्ली में ऑक्सीजन का बहुत बड़ा संकट चल रहा है. केंद्र सरकार का दिल्ली का ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाने के लिए मैं प्रधानमंत्री जी आपदा धन्यवाद करता हूं, इस बढ़े हुए कोटे को दिल्ली तक पहुंचाने में हमारी मदद करें. हम लोगों को मरने के लिए नहीं छोड़ सकते.”

सर गंगा राम अस्पताल में ऑक्सीजन संकट के बीच आज अस्पताल को ऑक्सीजन की नई खेप मिल गई. अस्पताल के अधिकारी ने कहा कि आईनॉक्स द्वारा ऑक्सीजन से भरा एक ट्रक आज सुबह लगभग 9.30 बजे यहां पहुंचा. पिछले 24 घंटों में यहां 25 कोविड मरीजों की मौत हो गई है. अस्पताल में लगभग 500 कोविद मरीज भर्ती हैं और उनमें से 140 ऑक्सीजन के सहारे हैं. राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग के बाद अब दोपहर साढ़े 12 बजे पीएम मोदी ऑक्सीजन संकट को लेकर एक बैठक करेंगे. इस दौरान वह देशभर के प्रमुख ऑक्सीजन निर्माताओं के साथ वर्चुअल मीटिंग करेंगे. देश के सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी की बैठक खत्म हो गई है. कोरोना का सर्वाधिक खतरा झेल रहे उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र आदि राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ ये वर्चुअल मीटिंग हुई. गृहमंत्री अमित शाह भी इस बैठक में मौजूद रहे.

About admin

Check Also

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की हुई साप्ताहिक बैठक

गुरसराय, झाँसी(डॉ पुष्पेंद्र सिंह चौहान)-अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की नगर इकाई गुरसरांय की पहली साप्ताहिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share