Breaking News








Home / दुनिया / Corona: कनाडा ने भारत और पाकिस्तान से आने वाली पैसेंजर फ्लाइट्स पर लगाया 30 दिनों का बैन

Corona: कनाडा ने भारत और पाकिस्तान से आने वाली पैसेंजर फ्लाइट्स पर लगाया 30 दिनों का बैन

ओटावा (रफतार न्यूज ब्यूरो) – कनाडा ने गुरुवार को भारत और पाकिस्तान से आने वाली सभी पैसेंजर फ्लाइट्स को 30 दिनों के लिए  सस्पेंड कर दिया है. परिवहन मंत्री उमर अल्गबरा ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि इन देशों से आने वाले यात्रियों में कोविड -19 ज्यादा मामले पाए जा रहे हैं. उमर ने एक कॉन्फ्रेंस में कहा कि  “भारत और पाकिस्तान से कनाडा पहुंचने वाले हवाई यात्रियों में कोविड -19 के मामलों की ज्यादा संख्या को देखते हुए मैं 30 दिनों के लिए भारत और पाकिस्तान से कनाडा पहुंचने वाली सभी कमर्शियल और पैसेंजर फ्लाइट्स को सस्पेंड कर रहा हूं,”  गुरुवार रात 11:30 बजे से यह बैन लागू होगा.  उमर ने कहा कि यह बैन कार्गो फ्लाइट्स पर लागू नहीं होगा ताकि टीकों, पीपीई किट और अन्य आवश्यक सामानों की निरंतर शिपमेंट सुनिश्चित की जा सके.

वहीं, कनाडाई स्वास्थ्य मंत्री पैटी हज्दू ने कहा कि कुल मिलाकर कनाडा में केवल 1.8 प्रतिशत यात्री कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए. उन्होंने कहा कि कनाडा की हालिया फ्लाइट्स में से भीरतीयों का 20 प्रतिशत शेयर है लेकिन इनमें से 50 फीसदी से ज्यादा लोग संक्रमित मिले हैं. इसी तरह से पाकिस्तान से आने वाले फ्लाइट्स में भी संक्रमण के ज्यादा मामले सामने आए हैं. कनाडा ने पिछले साल दिसंबर में ब्रिटेन में कोविड के नए वेरिएंट के आने के बाद कुछ समय के लिए ब्रिटेन की फ्लाइट्स सस्पेंड कर दी थी.

कनाडा की तरह खई दूसरे देश भी पहल ऐसी घोषणा कर चुके हैं. संयुक्त अरब अमीरात ने गुरुवार को भारत से सभी फ्लाइट्स को सस्पेंड करने की घोषणा की. ब्रिटेन ने भी इस सप्ताह भारत से यात्रियों की एंट्री बैन की है. वहीं फ्रांस ने 10- दिन का क्वारंटीन अनिवार्य किया है. कनाडा में आने वाले सभी यात्री के लिए पहले से ही 14- दिन का क्वारंटीन अनिवार्य है. कनाडा संक्रमण की तीसरी लहर का सामना कर रहा है. कनाडा में गुरुवार को 9,000 नए कोविड -19 मामले सामने आए, जिसके बाद कुल संक्रमितों की खंख्या 11,51,276 हो गई.

About admin

Check Also

पंजाब में झुग्गी-झोंपड़ीयों में रहने वाले 1996 परिवारों को मिला मालिकाना हक

मुख्या सचिव द्वारा 11,000 और झुग्गी झोंपड़ी वालों को मालिकाना हक देने के आदेश चंडीगढ़, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share