Breaking News






Home / खेल / IPL 2021 : अजेय बैंगलोर से अब राजस्थान की भिड़ंत, दोनों ही टीमों की प्लेइंग-XI में होगा बदलाव!

IPL 2021 : अजेय बैंगलोर से अब राजस्थान की भिड़ंत, दोनों ही टीमों की प्लेइंग-XI में होगा बदलाव!

नई दिल्ली (रफतार न्यूज ब्यूरो) -इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) में अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत राजस्थान रॉयल्स (RCB vs RR) से होनी है. यह सीजन का 16वां मैच है. विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम बैंगलोर दमदार प्रदर्शन कर रही है. उसने सीजन के अपने पहले मुकाबले में रिकॉर्ड पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को दो विकेट से हराकर जीत से आगाज किया. इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 6 रन के करीबी अंतर से हराया. फिर अपने पिछले मुकाबले में 204 रन का स्कोर बनाने के बाद कोलकाता को 8 विकेट पर 166 रन पर रोक लिया और 37 रन से मैच जीता. अब बैंगलोर टीम वानखेड़े में खेलेगी जो उसका सीजन में इस मैदान पर पहला मुकाबला है.

दूसरी तरफ युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन की कप्तानी वाली टीम राजस्थान रॉयल्स है. एक बार की विजेता इस टीम ने वानखेडे़ में ही खेले गए अपने पहले मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाफ 4 रन से हार झेली. हालांकि 222 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए उसने 7 विकेट पर 217 रन बनाए. इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से मात दी. फिर महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान को 45 रन से हरा दिया.

बैंगलोर टीम अभी तक सीजन की अजेय टीम है जिसने तीनों मुकाबलों में जीत दर्ज की है. वहीं, राजस्थान टीम ने 3 में से एक मुकाबला जीता है और दो मुकाबलों में उसे शिकस्त झेलनी पड़ी. आठ टीमों की अंकतालिका में बैंगलोर दूसरे और राजस्थान 7वें नंबर पर है. बैंगलोर और राजस्थान के बीच मुकाबले के लिए दोनों ही टीमों की प्लेइंग-XI में बदलाव हो सकते हैं. युजवेंद्र चहल का प्रदर्शन सीजन में अभी तक कुछ खास नहीं रहा है, देखना होगा कि वह अपनी जगह बरकरार रख पाते हैं या नहीं. वहीं, राजस्थान टीम में श्रेयस गोपाल को मौका मिल सकता है. लियाम लिविंगस्टोन भी लौट गए हैं, ऐसे में राजस्थान के पास 5 विदेशी खिलाड़ियों से चुनने का ही विकल्प है.

इस मैच के लिए संभावित प्लेइंग-XI
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, काइल जैमीसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल

राजस्थान रॉयल्स : जोस बटलर, मनन वोहरा, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), शिवम दुबे, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, श्रेयस गोपाल, चेतन सकारिया और मुस्तफिजुर रहमान

About admin

Check Also

WI vs AUS:एविन लुइस के दम पर वेस्‍टइंडीज ने जीता 5वां टी20 मैच, ऑस्‍ट्रेलिया को 4-1 से दी सीरीज में मात

नई दिल्‍ली (रफ़्तार न्यूज़ ब्यूरो) :  पहले एविन लुइस (evin lewis) की तूफानी बल्‍लेबाजी और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share