Breaking News






Home / Breaking News / अनाज मंडियों में गेहूं की खरीद प्रक्रिया जारी
file photo

अनाज मंडियों में गेहूं की खरीद प्रक्रिया जारी

* खरीद में पनग्रेन अग्रणी
* सरकारी एजेंसियों द्वारा 3 लाख मीट्रिक टन से अधिक गेहूं की खरीद
* बारदाने की कोई कमी नहीं है, अधिकारियों ने आढ़तियों और मजदूरों से मुलाकात कर विश्वास दिलाया

मानसा , 21 अप्रैल (रफतार न्यूज ब्यूरो): जिले की अनाज मंडियों में सरकारी खरीद प्रक्रिया शुरू होने के दसवें दिन तक जहां मंडियों में 3 लाख 63 हजार 510 मीट्रिक टन गेहूं की आवक हो चुकी है, वहीं कम से कम 3 लाख 9 हजार 958 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की जा चुकी है। सरकारी खरीद एजेंसियां द्वारा कम से कम समर्थन मूल्य 1975 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से खरीद की जा रही है। आज यहां इसका खुलासा करते हुए डिप्टी कमिश्नर श्री महिंदरपाल ने कहा कि खरीद प्रक्रिया में पनग्रेन अग्रणी है, जिसके द्वारा कल शाम तक 1 लाख 12 हजार 443 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की गई थी, जबकि मार्कफेड ने 78 हजार 190 मीट्रिक टन और पनसप ने 69555 मीट्रिक टन , वेयरहाउस ने 36,095 मीट्रिक टन और एफसीआई ने 13,675 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की।
डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि मानसा, बुढलाडा , बरेटा , भीखी, सरदूलगढ़ और बोहा अनाज मंडियों में गेहूं की खरीद जोरों पर है। उन्होंने कहा कि पिछले साल 6 लाख 17 हजार 826 मीट्रिक टन गेहूं मंडियों में आया था जबकि इस बार 6.75 लाख मीट्रिक टन की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि जिले की 117 अनाज मंडियों के अलावा, 40 अस्थायी खरीद केंद्रों में गेहूं की खरीद की व्यवस्था की गयी है और दैनिक आधार पर खरीद व्यवस्थाओं की समीक्षा की जा रही है। श्री महिंदरपाल ने कहा कि किसानों का कल्याण पंजाब सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है और मंडियों में किसानों की फसलों की सुचारू खरीद सुनिश्चित की जा रही है। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि किसानों, आढ़तियों और मजदूरों के कोविड टीकाकरण की सुविधा के लिए मंडियों में विशेष टीकाकरण शिविर लगाए जा रहे हैं।
इस बीच, डिप्टी कमिश्नर ने स्पष्ट किया कि मंडीकरण सीज़न मे गेहूं की खरीद सुनिश्चित करने के लिए, सरकार ने आढ़तियों द्वारा मुहैया करवाए अच्छी हालत वाले वर्ते हुए बारदाने मे गेहूं भरने की स्वीकृति दी है। इस संबंध में डिप्टी कमिश्नर के आदेश पर जिला मंडी अधिकारी रजनीश गोयल की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई जिस मे एसपी श्री राकेश कुमार, डीएसपी श्री गुरमीत सिंह बराड़, डीएफएससी श्रीमती मधु गोयल, सचिव मार्केट कमेटी श्री चमकौर सिंह आदि ने आढ़तियों और मजदूरों के साथ सम्बन्धित एसोसिएशन के प्रतिनिधिओं के साथ बैठक की और विश्वास दिलाया कि पूरे सीज़न के दौरान बारदाने की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

About admin

Check Also

नवजोत सिद्धू बने पंजाब कांग्रेस के नये प्रधान, 4 कार्यकारी प्रधान होंगे, रफतार न्यूज की ख़बर पर एक बार फिर से मोहर

दिल्ली, 18 जुलाई (रफतार न्यूज ब्यूरो)ः रफतार न्यूज की ख़बर पर एक बार फिर से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share