Breaking News








Home / Breaking News / कोरोना का प्रकोप जारी, पुणे एंबुलेंस सर्विस को रोजाना मिल रही 9 हजार कॉल

कोरोना का प्रकोप जारी, पुणे एंबुलेंस सर्विस को रोजाना मिल रही 9 हजार कॉल

(रफतार न्यूज ब्यूरो) -देश भर कोरोना के चलते चिंताजनक स्थिति बनी हुई है. रोजाना दर्ज हो रहे लाखों की संख्या में मामले राज्य सरकारों के लिए परेशानी का कारण बने हुए हैं. महाराष्ट्र में कोरोना से स्थिति बेकाबू हो रखी है. वहीं, पुणे आपातकाल मेडिकल सर्विस के मुताबिक उनके पास एंबुलेंस के लिए रोजाना 9 हजार से अधिक कॉल्स आ रहे हैं. आपातकाल मेडिकल सर्विस के मैनेजर डॉ. प्रवीन साधले ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए बताया कि प्रतिदिन 9 से 10 हजार लोग एंबुलेंस के लिए कॉल कर रहे हैं. इनमें ज्यादार कोरोना मरीजों के लिए हैं वहीं अन्य मरीजों के लिए भी हैं. उन्होंने बताया कि पूणे में हालात बदतर होते जा रहे है.

मैनेजर के मुताबिक राज्य भर में 937 एंबुलेंस लगवाई गई है. इन एंबुलेंसों में पीपीइ किट से लेकर सभी तरह की सुविधाएं मरीजों के लिए है. उन्होंने बताया पहले सड़क हादसे और प्रैग्नेंसी को लेकर ज्यादातर कॉल्स आती थी अब अधिकतम कॉल कोरोना मरीजों के लिए आ रही हैं. उन्होंने ये भी बताया कि कोरोना मामले के अलावा भी कॉल्स आ रही है लेकिन कम मात्रा में. मैनेजर का कहना है कि कई एक्सीक्यूटिव्स को लगाया गया है इन कॉल्स को रिसीव करने के लिए.

बता दें, महाराष्ट्र में कोरोना के चलते हालात पूरी तरह बेकाबू बने हुए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में करीब 59 हजार कोरोना के नए मामले दर्ज हुए हैं. वहीं, बीते मंगलवार को 52 हजार 412 नए मामले दर्ज हुए थे साथ ही 351 लोगों ने महामारी के चलते अपनी जान गंवाई थी. आपको बता दें, महाराष्ट्र में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 38 लाख 98 हजार 262 हो गया है. वहीं, 60 हजार 824 लोगों की मौत हो चुकी है.

About admin

Check Also

मिलखा सिंह का अंतिम संस्कार ; पंजाब के राज्यपाल वी.पी. सिंह बदनौर और केंद्रीय खेल राज्य मंत्री किरेन रिजीजू भी हुए शामिल

  चंडीगढ़, 19 जून (पीतांबर शर्मा) : पंजाब के राज्यपाल और यू.टी. चण्डीगढ़ के प्रशासक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share