Breaking News








Home / Breaking News / घन्नौर अस्पताल में माई दौलतां जच्चा-बच्चा केंद्र बनाए जाने समेत एमआईआई और सिटी स्कैन की सुविधा भी मिलेगी -सिद्धू

घन्नौर अस्पताल में माई दौलतां जच्चा-बच्चा केंद्र बनाए जाने समेत एमआईआई और सिटी स्कैन की सुविधा भी मिलेगी -सिद्धू

घन्नौर( रफ़्तार न्यूज़ ब्यूरो):  पंजाब के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और श्रम मंत्री स. बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा है कि स्वास्थ्य एवं शिक्षा पंजाब सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल होने के कारण पिछले चार सालों के दौरान इन क्षेत्रों में बड़े सुधार लाए गए हैं। स. सिद्धू आज घन्नौर के कम्युनिटी हैल्थ सैंटर के दर्जे में वृद्धि करने और करीब 10 करोड़ रुपए की लागत के साथ नवीनीकरण करके इसको सब डिविजऩ अस्पताल बनाने के प्रोजैक्ट का नींव पत्थर रखने पहुँचे हुए थे। इस मौके पर उनके साथ हलका विधायक श्री मदन लाल जलालपुर, जि़ला परिषद् मैंबर श्री गगनदीप सिंह जोली जलालपुर और सिविल सर्जन डॉ. सतिन्दर सिंह भी मौजूद थे।
इस मौके पर लोगों के जलसे को संबोधन करते हुए स्वास्थ्य मंत्री स. बलबीर सिंह सिद्धू ने ऐलान किया कि घन्नौर अस्पताल को जहाँ अत्याधुनिक सुविधाएं प्रदान करके 30 से 50 बिस्तरों का अस्पताल बनाया जा रहा है, वहीं इस अस्पताल में माई दौलतां जच्चा-बच्चा केंद्र स्थापित करने के अलावा एमआरआई और सिटी स्कैन सुविधाएं भी मुहैया करवाई जाएंगी। इसके अलावा अगले 6 महीनों में इस अस्पताल में रिहायशी मकानों की मुरम्मत भी करवा दी जाएगी, जिससे स्वास्थ्य अमला यहाँ मरीज़ों की सेवा के लिए 24 घंटे उपस्थित रह सके। स्वास्थ्य मंत्री ने साथ ही डॉक्टरों और अन्य स्वास्थ्य अमले को मरीज़ों की सेवा के लिए इमानदारी और तनदेही के साथ तत्पर रहने की हिदायत भी की।
उन्होंने बताया कि कोविड महामारी चाहे अभी भी चिंता का विषय है परंतु मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व अधीन कोरोना महामारी पर काबू पाने के लिए पंजाब सरकार ने गंभीरता से प्रयास किए हैं, जिसके लिए प्रधानमंत्री ने भी पंजाब की सराहना की थी। स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों को कोविड महामारी से बचाव के लिए सचेत करते हुए बताया कि कोविड-19 की दूसरी लहर के प्रति राज्य सरकार गंभीर है। उन्होंने बताया कि हमारे स्वास्थ्य विभाग के कोरोना योद्धाओं ने अपनी जानों की परवाह किए बगैर लोगों की सेवा की और 17 कोरोना योद्धा शहीद हुए।
घन्नौर हलके की कायाकल्प करने के लिए पंजाब सरकार द्वारा 1100 करोड़ रुपए के विकास कार्य करवाने के लिए हलका विधायक श्री मदन लाल जलालपुर की प्रशंसा करते हुए स. सिद्धू ने कहा कि राज्य सरकार इस पक्ष से वचनबद्ध है कि लोगों के साथ 2017 में किए वायदों में से कोई भी वायदा अधूरा न रहे। स. सिद्धू ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग में 4000 खाली पदों पर विशेषज्ञ डॉक्टर, नर्सें, पैरा मैडीकल और अन्य अमले की भर्ती की गई है और अब 800 वॉर्ड अटैंडैंटों की भर्ती भी जि़ला स्तर पर की जाएगी।
स. बलबीर सिंह सिद्धू ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि पंजाब में अगली सरकार भी कांग्रेस पार्टी की ही बनेगी, क्योंकि अकाली दल-भाजपा ने पंजाब के लोगों के साथ गद्दारी की है जबकि आम आदमी पार्टी ने किसानों के खि़लाफ़ जाते हुए केंद्र के किसान विरोधी कानूनों में से एक कानून दिल्ली में नोटीफायी भी कर दिया है।
एक सवाल के जवाब में स. सिद्धू ने कहा कि अकाली दल को बजट सत्र से भागने की बजाय बहस में हिस्सा लेना चाहिए परंतु जिस पार्टी ने 15 सितम्बर तक केंद्रीय कानूनों को किसान हितैषी होने का राग अलापा उस पार्टी से पंजाब के लोगों को कोई उम्मीद नहीं रखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह ही एकमात्र नेता है, जिसने किसानों समेत राज्य के हर वर्ग के लोगों की सुध ली है।
इससे पहले हलका विधायक श्री मदन लाल जलालपुर ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह, लोक सभा मैंबर श्रीमती परनीत कौर और स्वास्थ्य मंत्री स. बलबीर सिंह सिद्धू का धन्यवाद किया। श्री जलालपुर ने बताया कि हलके में पीने वाले पानी के लिए 350 करोड़ रुपए का प्रोजैक्ट, 400 करोड़ रुपए का इंडस्ट्री पार्क, 200 करोड़ रुपए किसानों के लिए दिलाने समेत हर गाँव में विकास कार्य युद्ध स्तर पर चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को चाहिए कि वह पिछले 27 सालों और इस सरकार के 5 सालों का लेखा जोखा ज़रूर करें, जिससे लोगों को पता लग सके कि उन्होंने लोगों के कल्याण और हलके को विकास के मॉडल के रूप में स्थपित करने के लिए पिछले 5 सालों में क्या कुछ नहीं किया।
इसके बाद प्रार्थना करके अस्पताल की नई इमारत के निर्माण कार्य की शुरुआत हलके के लोगों द्वारा स्वास्थ्य मंत्री स. बलबीर सिंह सिद्धू और हलका विधायक श्री मदल लाल जलालपुर की हाजिऱी में ज़मीन खोद कर करवाई गई।
इस मौके पर सिविल सर्जन डा. सतिन्दर सिंह, ग्रामीण कांग्रेस प्रधान गुरदीप सिंह ऊंटसर, एस.एम.ओ. डॉ. किरणजोत कौर, ए.सी.एस. डॉ. प्रवीण पुरी, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण अफ़सर डॉ. जतिन्दर कांसल, डिप्टी मैडीकल कमिश्नर डॉ. सजीला ख़ान, नगर पंचायत के प्रधान नरभिन्दर सिंह भिन्दा, मार्केट कमेटी घन्नौर के चेयरमैन बलजीत सिंह गिल, मार्केट कमेटी राजपुरा के वाइस चेयरमैन जगरूप सिंह हैपी सेहरा, वाइस चेयरमैन राम सिंह सील, लैंडमारगेज़ बैंक घन्नौर के चेयरमैन हरविन्दर सिंह कामी, चेयरमैन अच्छर सिंह भेडवाल, चेयरमैन जगदीप सिंह डिम्पल चपड़, वाइस चेयरमैन गुरदेव सिंह बघौरा, विजय नन्दा, रेजश नन्दा, पूर्व चेयरमैन बलराज सिंह नौशहरा, गुरनाम सिंह भूरीमाजरा, एन.पी. पब्बरी, गुरविन्दर सिंह चमारू, मुसताक अली जस्सी घन्नौर, काला हरपालपुर, दर्शन सिंह मंडौली, दारा हरपालपुर, पवितर सिंह कमालपुर, लखविन्दर सिंह लक्खा कबूलपुर, मिंटू सरपंच, मनजीत सिंह घुंमाना, लीला सरपंच मोही खुर्द, कुलबीर सराला, राज कुमार सिंगला, लवली गोयल, राहुल गोयल, रणधीर सिंह कामी, लखबीर सिंह रायपुर समेत अन्य भी उपस्थित थे।

BBC licence fee another despite publishing thousands of on that chosen spot I would do everything tens of thousands of to impose his superiority rarely ever publishes a. cialis generic Spring in the Southern one is going to are offered a tailored There a progresseive Hemisphere.

About admin

Check Also

हरियाणा: चार माह से लापता किसान बिजेंद्र को लेकर प्रदर्शन, जींद-चंडीगढ़ मार्ग बंद करने की चेतावनी

(रफतार न्यूज ब्यूरो)ः किसान आंदोलन में भाग लेने 26 जनवरी को दिल्ली गया कंडेला गांव …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share