Breaking News






Home / Breaking News / पुण्यकालीन जिला निर्वाचन क्षेत्र के लिए पटियाला जिला चौकी का आयोजन

पुण्यकालीन जिला निर्वाचन क्षेत्र के लिए पटियाला जिला चौकी का आयोजन

समाना / पटरान / राजपुरा / नाभा / पटियाला ( रफ़्तार न्यूज़ ब्यूरो): पटियाला जिले में 14 फरवरी को होने वाले नगर परिषद राजपुरा, नाभा, समाना और पटरान के लिए मतदान निष्पक्ष, सुचारू और स्वतंत्र तरीके से होगा। यह बात जिला निर्वाचन अधिकारी-सह-उपायुक्त श्री कुमार अमित ने कही। उन्होंने उप चुनाव में मतदान करने के लिए मतदान कर्मचारियों से ईवीएम का उपयोग करने के लिए कहा। वे मशीनों और अन्य चुनाव सामग्रियों को सौंपकर प्रेषण की प्रक्रिया की समीक्षा करने समाना और पटरान पहुंचे थे।इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए, श्री कुमार अमित ने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार इन चुनावों के लिए सभी व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई हैं। विक्रम जीत दुग्गल के नेतृत्व में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुसार संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केंद्रों के लिए पर्याप्त सुरक्षा और अन्य व्यवस्था की गई है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे आगे आएं और अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करें और बिना किसी भय के मतदान करें।श्री कुमार अमित ने आगे कहा कि कोविद -19 महामारी की रोकथाम के लिए मतदान कर्मचारियों द्वारा पर्याप्त व्यवस्था की गई है, लेकिन मतदाताओं को इस लुप्तप्राय बीमारी से खुद को बचाने के लिए एक दूसरे से थोड़ी दूरी पर मास्क का उपयोग करना चाहिए। पैट्रन में उपायुक्त द्वारा आरोपित सिटी पटियाला वरुण शर्मा भी उपस्थित थे।
इस दौरान राजपुरा में अतिरिक्त जिला निर्वाचन अधिकारी-सह-अतिरिक्त उपायुक्त (विकास) डॉ। प्रीति यादव ने पोलिंग स्टाफ के प्रेषण की समीक्षा की। उनके साथ एसडीएम भी थे। पटियाला-कम-रिटर्निंग ऑफिसर राजपुरा चरणजीत सिंह, एसपी जांचकर्ता हरमीत सिंह हुंदल भी उपस्थित थे।समाना में मतदान कर्मचारियों को रवाना करते हुए एस.डी.एम. नमन मार्कन और डी.एस.पी. जसवंत सिंह मंगत उपस्थित थे। इसके अलावा, पैट्रन नगर परिषद चुनाव के लिए पोलिंग स्टाफ को रवाना करते हुए, PRTC के एएमडी नितीश सिंगला और डी.एस.पी. भरत सिंह और नाभा में मतदान कर्मचारियों को रवाना करते हुए एस.डी.एम. काला राम परिषद और डी.एस.पी. राजेश चिब्बर उपस्थित थे।
कुमार अमित ने कहा कि मतदान 14 फरवरी को सुबह 08.00 बजे से शाम 4 बजे तक होगा। मतों की गिनती 17 फरवरी, 2021 को होगी। उन्होंने कहा कि इन चुनावों को निष्पक्ष, सुचारू और स्वतंत्र तरीके से संपन्न कराने के लिए, 760 कर्मचारियों और अधिकारियों को मतदान कर्मचारियों के रूप में तैनात किया गया है, जबकि मतदान कर्मचारियों के 544 सदस्यों को आरक्षित कर्मचारियों के रूप में रखा गया है। इसके अलावा, पर्यवेक्षण के लिए 59 अधिकारियों को पर्यवेक्षक के रूप में तैनात किया गया है।इस बीच, एस.एस.पी. श्री विक्रम जीत दुग्गल ने कहा कि इन चुनावों के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे बिना किसी भय या आशंका के अपने मतदान का अधिकार प्रयोग करें। श्री दुग्गल ने कहा कि संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केंद्रों पर पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं और किसी भी शरारती तत्वों को चुनाव प्रक्रिया को बाधित करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
यह याद किया जा सकता है कि पटियाला जिले के चार नगर परिषद चुनावों के 92 वार्डों के लिए 1 लाख 97 हजार 812 मतदाता अपने मतदान के अधिकार का प्रयोग करेंगे, जिनमें से 1 लाख 3 हजार 458 पुरुष मतदाता हैं, 94 हजार 334 महिला मतदाता हैं और 20 हैं तीसरा लिंग।, जो 190 मतदान केंद्रों पर जाएंगे और 438 उम्मीदवारों को वोट देने के अपने अधिकार का प्रयोग करेंगे।

About admin

Check Also

नवजोत सिद्धू बने पंजाब कांग्रेस के नये प्रधान, 4 कार्यकारी प्रधान होंगे, रफतार न्यूज की ख़बर पर एक बार फिर से मोहर

दिल्ली, 18 जुलाई (रफतार न्यूज ब्यूरो)ः रफतार न्यूज की ख़बर पर एक बार फिर से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share