Breaking News






Home / पंजाब / तीनो काले कृषि कानून रदद करवाने के लिए लोक सभा में प्राईवेट मैंबर  बिल लाया जायेगा -परनीत कौर

तीनो काले कृषि कानून रदद करवाने के लिए लोक सभा में प्राईवेट मैंबर  बिल लाया जायेगा -परनीत कौर

पटियाला, 9 फरवरी (रफ़्तार न्यूज़ ब्यूरो ) पटियाला से लोक सभा सांसद  श्रीमती परनीत कौर ने आज कहा कि तीन काले कृषि कानून रदद करवाने के लिए लोक सभा में प्राईवेट मैंबरज़ बिल लाया जायेगा। वह आज पंजाब भवन दिल्ली में पंजाब से कांग्रेस पार्टी के बाकी संसद सदस्यों के साथ प्रैस कान्फ़्रेंस को संबोधन कर रहे थे।
पंजाब से कांग्रेस पार्टी के संसद सदस्यों की तरफ केंद्र सरकार के किसानों और आम लोगों के लिए के लिए विरोधी कानूनों के विरुद्ध निजी और सांझे तौर पर एक बिल लाए जाने की तजवीज़ है।
परनीत कौर ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी के पंजाब से संसद मैंबर लोक सभा के स्पीकर को भी मिलकर इस सम्बन्धित निवेदन करेंगे कि उन को इस यह बिल रिपलीलिंग एंड अमैंडिंग एक्ट 2021’लाने और इस पर चर्चा करने की पहल के आधार पर आज्ञा दी जाये।
उनहोने कहा कि जिस तरह पंजाब विधान सभा ने कृषि कानूनों को रद्द करने के लिए एक्ट के पास किया है, उन को उम्मीद है कि इस बिल को सहयोग मिलेगा और यह संसद में के पास हो जायेगा।
पटियाला से संसद मैंबर ने भाजपा की  केंद्र सरकार को कानून की कदरों कीमतों और मानतवो को ख़त्म करने के लिए दोषी ठहराते कहा कि हमारा संविधान अपने लोगों के अधिकारों की रक्षा करन के लिए बनाया गया था। उन्होंने आगे कहा कि वह यह बिल इस लिए ले कर आ रहे हैं जिससे हमारे संविधान को कुचला नहीं जा सके और आंदोलन कर रहे हमारे किसानों को अपनी हिमायत दी जा सके, जो कि अपने ही चुनी हुई सरकार से अपने हक लेने के लिए अपनी आवाज़ बुलंद करने के लिए सड़कें पर उतरन के लिए मजबूर हुए हैं।
उन कहा कि किसानों को अपनी हिमायत देने और उन के हक में अपनी आवाज़ उठानो के लिए हमारे संसद सदस्यों और विधायकों ने भी दिल्ली में करीब महीने से ज़्यादा समय से धरना लगाया हुआ है परंतु केंद्र सरकार, किसानों को अनदेखा करने की तर्ज़ पर लोगों के चुने हुए नुमायंदों प्रति भी अंधी और बोली बनी हुई है।
परनीत कौर ने कहा कि वह अपने किसानों और अगलों पीढ़ीयों का भविष्य बचाने के लिए यह निजी मैंबरज़ बिल लिया जा रहे हैं।

About admin

Check Also

पंजाब में कृषि और औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए 69,000 करोड़ रूपये के अहम बुनियादी ढांचा प्रोजेक्ट

चंडीगढ़, 17 जुलाई (पीतांबर शर्मा) : मुख्य सचिव श्रीमती विनी महाजन ने आज यहाँ बताया कि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share