Breaking News








Home / Breaking News / ‘पैट्रोलियम कंजर्वेशन रिसर्च एसोसिएशन’ द्वारा तेल संरक्षण को एक राष्ट्रीय मुहिम बनाने के लिए युवाओं को जागरूक किया गया

‘पैट्रोलियम कंजर्वेशन रिसर्च एसोसिएशन’ द्वारा तेल संरक्षण को एक राष्ट्रीय मुहिम बनाने के लिए युवाओं को जागरूक किया गया

चंडीगढ़, 8 फरवरी (रफ़्तार न्यूज़ ब्यूरो ) भारत सरकार के पैट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय के अधीन ‘पैट्रोलियम कंजर्वेशन रिसर्च एसोसिएशन’ द्वारा तेल संरक्षण को एक राष्ट्रीय मुहिम बनाने के लिए युवाओं को जागरूक किया जा रहा है। इसी दिशा में कदम उठाते हुए एसोसिएशन द्वारा पूरे देश में कक्षा सातवीं से लेकर 10वीं तक के विद्यार्थियों की ऑनलाइन निबंध, पेंटिंग व क्विज प्रतियोगिता करवाई जा रही है।

         हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद की ओर से प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों, जिला परियोजना समन्वयक, खंड शिक्षा अधिकारी व खंड मौलिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने अधीन सरकारी व प्राइवेट स्कूलों के अधिक से अधिक विद्यार्थियों को उक्त प्रतियोगिताओं में भागीदारी करने के लिए प्रेरित करें।

         परिषद के प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि ‘सक्षम’ नेशनल कैंपिटिशन-2020-21 के तहत होने वाली इन प्रतियोगिताओं के लिए स्कूलों को 10 मार्च तक पंजीकरण करवाना होगा जबकि स्कूलों को विद्यार्थियों की हार्डकॉपी 31 मार्च तक अपलोड करनी होगी। इसके बाद, स्कूल द्वारा अपने स्तर पर सर्वश्रेष्ठ दो विजेताओं की कॉपी ऑनलाइन वैबसाइट www.pcracompetition.org पर भेजनी होगी।

About admin

Check Also

सरकार द्वारा श्रमिकों की कल्याणकारी योजनाएं बनाई जाती है लेकिन वास्तविक श्रमिक उनसे वंचित ही रहते हैं

गुरसराय, झाँसी(डॉ पुष्पेंद्र सिंह चौहान)-मजदूर सेवा संस्थान उत्तर प्रदेश की बैठक आज श्री हाकिम सिंह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share