Breaking News






Home / Breaking News / गुरु तेग बहादुर जी की जयंती को समर्पित एक भाषण प्रतियोगिता आयोजित की

गुरु तेग बहादुर जी की जयंती को समर्पित एक भाषण प्रतियोगिता आयोजित की

पटियाला(रफ़्तार न्यूज़ ब्यूरो):पंजाब सरकार द्वारा गुरु तेग बहादुर की 400 वीं जयंती पर समर्पित कार्यक्रमों की एक श्रृंखला के एक भाग के रूप में, जिले के स्कूली बच्चों के लिए स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। जिला शिक्षा अधिकारी (डीओ) हरिंदर कौर के संरक्षण में, सरकारी सह-एड बहुउद्देशीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल, पासी रोड में कल बानी, बलिदान और दर्शन पर एक प्रतियोगिता आयोजित की गई थी।
इन प्रतियोगिताओं में विजयी छात्रों को राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित किया गया। तोता सिंह चहल ने राष्ट्रीय पुरस्कार वितरित किए। भाषण प्रतियोगिताओं में ग्यारहवीं कक्षा के छात्र तनुजा प्रथम आए। कक्षा 12 वीं की छात्रा जशनप्रीत कौर टाना दूसरे स्थान पर, सिमरतराज सिंह (बारहवीं कक्षा) और किरण (कक्षा ग्यारहवीं) संयुक्त तीसरे स्थान पर रही। इन प्रतियोगिताओं का संचालन डॉ। सुखदर्शन सिंह चहल, इकबाल सिंह, जसपाल सिंह, रमेश कुमार और रंजीत सिंह बिरके ने कर्मचारियों के साथ सहयोग किया।
राष्ट्रपति चहल ने कहा कि जहां गुरु तेग बहादुर जी का अद्वितीय बलिदान मानव जाति को हर समय उत्पीड़न के खिलाफ लड़ने के लिए प्रेरित करता है, वहीं उनकी बानी और बाना भी मानवता के लिए एक मार्गदर्शक बने हुए हैं। इस प्रकार, पंजाब सरकार द्वारा नई पीढ़ी को ऐसे महान गुरुओं के बारे में सूचित करने के लिए आयोजित किए जा रहे कार्यक्रम काफी सराहनीय हैं। जिसके तहत उन्हें गुरु साहिब के दर्शन से जोड़ने के लिए उनके स्कूल में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है।
चित्र: – गुरु तेग बहादुर साहिब जी को समर्पित भाषण प्रतियोगिताओं के विजेताओं को राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित किया गया। पुरस्कार वितरण करते तोता सिंह चहल।

About admin

Check Also

नवजोत सिद्धू बने पंजाब कांग्रेस के नये प्रधान, 4 कार्यकारी प्रधान होंगे, रफतार न्यूज की ख़बर पर एक बार फिर से मोहर

दिल्ली, 18 जुलाई (रफतार न्यूज ब्यूरो)ः रफतार न्यूज की ख़बर पर एक बार फिर से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share