Breaking News






Home / Breaking News / मिशन 100% सफलता के लिए 5 और 6 फरवरी को प्राथमिक स्कूलों में अभिभावक-शिक्षक की बैठक

मिशन 100% सफलता के लिए 5 और 6 फरवरी को प्राथमिक स्कूलों में अभिभावक-शिक्षक की बैठक

पटियाला  (रफ़्तार न्यूज़ ब्यूरो) : जनवरी, 2021 के दौरान सरकारी प्राथमिक स्कूलों में किए गए व्यक्तिपरक मूल्यांकन का विश्लेषण करने के बाद, शिक्षा विभाग माता-पिता के साथ छात्रों के प्रदर्शन को साझा करने के लिए 5 और 6 फरवरी को पंजाब के सभी स्कूलों में अभिभावक-शिक्षक बैठक आयोजित करेगा।
जिसके बारे में जिला शिक्षा अधिकारी (सेक) हरिंदर कौर और जिला शिक्षा अधिकारी (सेक) इंजी। श्री अमरजीत सिंह ने कहा कि मिशन स्कूल को 100% सफल बनाने के लिए सचिव स्कूली शिक्षा श्री कृष्ण कुमार के नेतृत्व में, छात्रों द्वारा पढ़ाई को बेहतर बनाने के लिए, छात्रों द्वारा किए जाने वाले दैनिक होमवर्क, मिशन द्वारा 100%। इसे देखते हुए, शिक्षक अभिभावकों को पुनरीक्षण के लिए भेजे जा रहे कार्यपत्रकों और पंजाब एजुकेयर ऐप पर उपलब्ध शिक्षण एड्स के बारे में विस्तार से अवगत कराएंगे। माता-पिता-शिक्षक बैठक के दौरान 2021-22 सत्र में नए छात्रों को दाखिला देने के लिए माता-पिता को भी प्रोत्साहित किया जाएगा।
अधिकारियों ने कहा कि माता-पिता वर्ष 2021 की वार्षिक और प्री-बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट और बच्चों के बेहतर प्रदर्शन की तैयारी पर भी चर्चा करेंगे। माता-पिता, पंचायत सदस्य, मिड-डे मील वर्कर्स, स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्यों और अन्य गणमान्य लोगों को भी कोविद -19 के संक्रमण के खिलाफ बरती जाने वाली सावधानियों और पंजाब सरकार द्वारा जारी निर्देशों के बारे में अवगत कराया जाएगा। इंजी। अमरजीत सिंह ने कहा कि इस बैठक को सफल बनाने के लिए, सभी अधिकारी, स्कूल के प्रधानाचार्य, शिक्षक और सभी पढ़े पंजाब के सदस्य पढ़कर पंजाब की टीम की दैनिक घोषणाएँ करें, पोस्टर जारी करें और अध्ययनरत छात्रों के अभिभावकों को ऑडियो / वीडियो संदेश भेजें सरकारी प्राथमिक स्कूलों में और माता-पिता-शिक्षक अन्य समुदाय के सदस्यों से मिलने के अग्रिम नोटिस प्रदान करेंगे।
यह याद किया जा सकता है कि राज्य शिक्षा अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद, पंजाब के निदेशक, जगतार सिंह कुलरिया के तत्वावधान में, सरकारी प्राथमिक स्कूलों में बच्चों का मूल्यांकन जनवरी के महीने में किया गया था। माता-पिता अब तालाबंदी के बाद स्कूल के पूर्ण रूप से फिर से खुलने का स्वागत कर रहे हैं। इस अवसर पर शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित अभिभावकों और शिक्षकों की यह बैठक छात्रों के लिए बहुत फायदेमंद साबित होगी। COVID-19 के बारे में जारी निर्देशों का पालन करते हुए बच्चों को स्कूल भेजना, बच्चों की वार्षिक परीक्षाओं की तैयारी के लिए विभाग द्वारा किए जा रहे प्रयासों की जानकारी देना और बेहतर तैयारी के लिए घर पर सहायक गतिविधियों के बारे में माता-पिता के साथ साझा करना। छात्रों की

About admin

Check Also

नवजोत सिद्धू बने पंजाब कांग्रेस के नये प्रधान, 4 कार्यकारी प्रधान होंगे, रफतार न्यूज की ख़बर पर एक बार फिर से मोहर

दिल्ली, 18 जुलाई (रफतार न्यूज ब्यूरो)ः रफतार न्यूज की ख़बर पर एक बार फिर से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share