Breaking News






Home / Breaking News / सीएम ने हर घर जल मिशन, हर घर स्वच्छता मिशन के तहत पटियाला जिले के गांवों में पेयजल और स्वच्छता परियोजनाओं की शुरुआत की

सीएम ने हर घर जल मिशन, हर घर स्वच्छता मिशन के तहत पटियाला जिले के गांवों में पेयजल और स्वच्छता परियोजनाओं की शुरुआत की

पटियाला, राजपुरा, घनौर ( रफ़्तार न्यूज़ ब्यूरो): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंपंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन दर सिंह ने आज पंजाब भर में ‘हर घर पानी, हर घर स्वच्छता मिशन’ का उद्घाटन किया और पटियाला जिले के सैकड़ों गांवों के निवासियों को पंचायतों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने की परियोजना को समर्पित किया। जबकि गांवों में स्वच्छ भारत ग्रामीण के तहत, जिले के 74 गांवों में सामान्य शौचालयों का निर्माण और जिले में आईआईटी। टी। मद्रास द्वारा स्थापित किए जा रहे 11 आर्सेनिक-कम-रिमूवल प्लांटों के अलावा, UNIFIL और स्वजल ने जिले के 24 गांवों में सामुदायिक आरओ स्थापित किए हैं। डिजिटल तरीके से पौधे लगाने की शुरुआत भी की गई।

मुख्यमंत्री ने हलका राजपुरा के ग्राम पबरा और घनौर निर्वाचन क्षेत्र के मंडोली गाँव में 112 गाँवों के निवासियों को स्वच्छ पेयजल प्रदान करने वाली 310.83 करोड़ रुपये की लागत वाली नहर आधारित जल परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया। श्री हरदयाल सिंह कंबोज विधायक ग्राम पबरा में और श्री मदन लाल जलालपुर विधायक गाँव मंडोली में, श्री शत्रुना निर्मल सिंह विधायक जिला प्रशासनिक परिसर पटियाला में, श्री समाना राजिंदर सिंह विधायक और श्री। अध्यक्ष के.के. शर्मा ने समारोह की अध्यक्षता की।
इसके अलावा ग्राम फतेहपुर राजपूतों में 12.36 लाख रुपये और ग्राम रथियान में 11.6 लाख रुपये, घनौर निर्वाचन क्षेत्र के ग्राम हरपाल में 13.8 लाख रुपये और राजपुरा के ग्राम साबरी में 21.89 लाख रुपये की लागत मुख्य रूप से डिजिटल रूप से शुरू की गई है। मंत्री। पानी की आपूर्ति योजनाओं में रु। इन गांवों में नए ट्यूबवेलों की स्थापना के साथ, बंद जल आपूर्ति योजनाओं को पुनर्जीवित किया गया है।
विधायक श्री हरदयाल सिंह कंबोज, श्री मदन लाल जलालपुर, श्री निर्मल सिंह, श्री। राजिंदर सिंह और हलका सनौर प्रभारी एस। श्री हरिंदर पाल सिंह हरिमन ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और लोकसभा सदस्य श्रीमती परनीत कौर को धन्यवाद दिया और कहा कि मुख्यमंत्री ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को स्वच्छ पेयजल और शौचालय की सुविधा प्रदान करने के अपने वादे को पूरा किया है। श्री कंबोज और श्री जलालपुर ने विशेष रूप से जल आपूर्ति और स्वच्छता मंत्री रजिया सुल्ताना को धन्यवाद दिया और कहा कि पबरा और मंडोली परियोजना के लिए 623 किलोमीटर पाइपलाइन में से 125 किलोमीटर पाइपलाइन बिछाई गई है।
इस दौरान पंजाब सोशल वेलफेयर बोर्ड की चेयरपर्सन गुरशरण कौर रंधावा, पुग्रेन डायरेक्टर रजनीश शौरी, महिला आयोग की सीनियर वाइस चेयरपर्सन बिमला शर्मा, इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन संत बंगा, पंजाब माइनॉरिटीज के कमीशन बहादुर खान, लार्ज स्केल इंडस्ट्री बोर्ड के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट चेयरमैन के.के. सहगल, कांग्रेस शहर अध्यक्ष के.के. श्री मल्होत्रा, ग्रामीण अध्यक्ष श्री गुरदीप सिंह ऊंटसर, महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुश्री किरण ढिल्लों, जिला परिषद सदस्य श्री गगनदीप सिंह जॉली जलालपुर, युवा कांग्रेस के अध्यक्ष अध्यक्ष श्री अनुज खोसला, जिला शिकायत निवारण समिति के अध्यक्ष श्री जसवीर इंदर सिंह ढींडसा, उपायुक्त श्री कुमार अमित, एडीसी। (डी) डॉ। प्रीति यादव, एडीसी (जी) पूजा सियाल ग्रेवाल, सहायक आयुक्त डॉ। इस्मत विजय सिंह, जिला विकास और पंचायत अधिकारी सुरिंदर सिंह ढिल्लों, जल आपूर्ति और सीवरेज बोर्ड के मुख्य अभियंता (दक्षिण) अनिल बंसल, कार्यकारी अभियंता डीएसओ। प्रबलिन सिंह धनजू, उदा। अमरीक सिंह वगैरह। आर.पी. सिंह, एसडीओ मनोज कुमार और चरणजीत सिंह के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

About admin

Check Also

नवजोत सिद्धू बने पंजाब कांग्रेस के नये प्रधान, 4 कार्यकारी प्रधान होंगे, रफतार न्यूज की ख़बर पर एक बार फिर से मोहर

दिल्ली, 18 जुलाई (रफतार न्यूज ब्यूरो)ः रफतार न्यूज की ख़बर पर एक बार फिर से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share