Breaking News






Home / Breaking News / टीकाकरण का पहला दौर 12 फरवरी, 2021 तक पूरा होगा

टीकाकरण का पहला दौर 12 फरवरी, 2021 तक पूरा होगा

चंडीगढ़ (रफ़्तार न्यूज़ ब्यूरो) :अगले चरण में, कोरोना के खिलाफ सभी सरकारी विभागों के फ्रंट लाइन योद्धाओं का टीकाकरण किया जाएगा, जिसमें पहले चरण में वैक्सीन की पहली खुराक पाने वाले सरकारी और निजी स्वास्थ्य संस्थानों के स्वास्थ्य देखभाल कर्मी शामिल हैं।
इस संबंध में जानकारी देते हुए, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री श्री। श्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में पंजाब सरकार ने 16 जनवरी, 2021 से कोविद -19 टीकाकरण अभियान शुरू किया था, जिसके तहत लगभग 1,78,000 HCW (हेल्थ केयर वर्कर्स) को टीकाकरण प्रदान किया गया है। दिया गया। उन्होंने कहा कि अब तक पंजाब में लगभग 1800 टीकाकरण सत्र आयोजित किए गए हैं जिनमें लगभग 58,000 स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारियों को टीका लगाया गया है।
श्री। श्री सिद्धू ने कहा कि शेष स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारियों को फिर से टीकाकरण करने का अवसर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी स्वास्थ्य देखभाल कार्यकर्ता जो टीकाकरण करना चाहते हैं, उन्हें 12 फरवरी तक टीकाकरण करवाना चाहिए।
स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि 12 फरवरी के बाद, टीकाकरण की पहली खुराक स्वास्थ्य देखभाल श्रमिकों के लिए उपलब्ध नहीं होगी और दूसरे दौर में, टीकाकरण की दूसरी खुराक केवल स्वास्थ्य देखभाल श्रमिकों को दी जाएगी। इसलिए, उनकी सुरक्षा और उनके परिवार के सदस्यों को सुनिश्चित करने के लिए अन्य सभी योग्य स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारियों को टीका लगाया जाना चाहिए। इसके अलावा, सभी विभागों के फ्रंट लाइन कर्मचारियों का टीकाकरण अगले सप्ताह से शुरू होगा जिसमें पुलिस, होमगार्ड, आपदा प्रबंधन स्वयंसेवक, नागरिक सुरक्षा और जेल कर्मचारी और साथ ही नगरपालिका आयोग के कर्मचारी और राज्य सरकार के राजस्व कर्मचारी शामिल होंगे। केंद्रीय एजेंसियों के फ्रंट लाइन कार्यकर्ताओं में सीआरपीएफ, बीएसएफ, आईटीबीपी, सीआईएसएफ, एनडीआरएफ आदि शामिल हैं।

About admin

Check Also

नवजोत सिद्धू बने पंजाब कांग्रेस के नये प्रधान, 4 कार्यकारी प्रधान होंगे, रफतार न्यूज की ख़बर पर एक बार फिर से मोहर

दिल्ली, 18 जुलाई (रफतार न्यूज ब्यूरो)ः रफतार न्यूज की ख़बर पर एक बार फिर से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share