Breaking News






Home / Breaking News / ‘नेचर पार्क’ गांव चक्क भाई का में प्राकृतिक सुंदरता के साथ विकसित हो रहा है

‘नेचर पार्क’ गांव चक्क भाई का में प्राकृतिक सुंदरता के साथ विकसित हो रहा है

मनसा (रफ़्तार न्यूज़ ब्यूरो) पंजाब के कैबिनेट मंत्री श्री विजय इंदर सिंगला ने ग्रामीण क्षेत्रों की अपनी यात्रा के दौरान, ग्रामीण विकास और पंचायतों द्वारा एक प्राकृतिक वातावरण में गाँव चक्क भाई के में स्थापित किए गए ‘नेचर पार्क’ की आधारशिला रखी। अपने हरे भरे परिवेश के साथ विकसित किए जा रहे नेचर पार्क की सुंदरता से प्रभावित होकर, कैबिनेट मंत्री ने कहा कि यह स्थान न केवल गांवों के लिए बल्कि आसपास के क्षेत्रों के लोगों के लिए भी एक बार आकर्षण का केंद्र बनेगा। कैबिनेट मंत्री ने नेचर पार्क के ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह का भी उद्घाटन किया और इसे अधिक रुचि के साथ विकसित करने की आवश्यकता पर जोर दिया और कहा कि लोगों और प्रकृति के बीच बंधन को मजबूत करने की आवश्यकता थी ताकि यह एक उदाहरण स्थापित कर सके। उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में सरकार राज्य में हरित वातावरण विकसित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही थी और यह पार्क अपने पूर्ण होने के बाद इस तरह के उद्देश्यों की पूर्ति करने वाला साबित होगा।
इस बीच, अतिरिक्त उपायुक्त श्रीमती अमरप्रीत कौर संधू ने उन्हें अवगत कराया कि आसपास के गाँवों को पर्यावरण से जोड़ने और बच्चों के लिए एक पिकनिक स्थल बनाने के लिए गाँव चक भाइके में वन विभाग की नर्सरी स्थापित की गई। लगभग 42 एकड़ में, इस प्रकृति पार्क को स्थापित करने की योजना पर अमल किया जा रहा है, जिसके तहत पैदल चलने के लिए आम जनता के लिए जंगल के अंदर वॉकवे बनाए जाएंगे और बच्चों के मनोरंजन के लिए झूले लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जंगल में छोटे तालाबों का निर्माण किया जाएगा जिसमें वर्षा का पानी एकत्र किया जाएगा और इसके चारों ओर बैठने की व्यवस्था की जाएगी और इन स्थानों को आम आदमी के मनोरंजन के लिए तैयार किया जाएगा।
इस अवसर पर विधायक नज़र सिंह मंशहिया, अध्यक्ष जिला परिषद बिक्रम सिंह मोफ़्फ़र, सदस्य अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी कुलवंत राय सिंगला, वरिष्ठ नेता रंजीत कौर भट्टी, उपायुक्त महिंदरपाल, एसएसपी सुरेंद्र लांबा, एसडीएम सागर सेतिया और अन्य उपस्थित थे।

About admin

Check Also

नवजोत सिद्धू बने पंजाब कांग्रेस के नये प्रधान, 4 कार्यकारी प्रधान होंगे, रफतार न्यूज की ख़बर पर एक बार फिर से मोहर

दिल्ली, 18 जुलाई (रफतार न्यूज ब्यूरो)ः रफतार न्यूज की ख़बर पर एक बार फिर से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share