Breaking News






Home / Breaking News / मतदान के अधिकार के बारे में सभी को जानकारी होनी चाहिए: जिला निर्वाचन अधिकारी

मतदान के अधिकार के बारे में सभी को जानकारी होनी चाहिए: जिला निर्वाचन अधिकारी

पटियाला (रफ़्तार न्यूज़ ब्यूरो) भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पटियाला के गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक गर्ल्स कॉलेज में 11 वां जिला स्तरीय मतदाता दिवस मनाया गया। इस बीच, जिला निर्वाचन अधिकारी सह उपायुक्त पटियाला श्री कुमार अमित ने आम जनता में जागरूकता पैदा करने के लिए मतदाता जागरूकता वैन भेजी। अतिरिक्त उपायुक्त श्रीमती पूजा सियाल ग्रेवाल भी इस अवसर पर उपस्थित थे।
राष्ट्रीय मतदाता दिवस के जिला स्तरीय समारोह के दौरान युवा मतदाताओं को संबोधित करते हुए, जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सभी को मतदान के अपने अधिकार के बारे में पता होना चाहिए। उन्होंने कहा कि वोट की शक्ति और उसका सही और 100 प्रतिशत भुगतान लोकतंत्र को मजबूत करता है।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती पूजा सियाल ग्रेवाल ने युवाओं को ई-ईपंक के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इस डिजिटल युग में चुनाव आयोग ने अब मतदाताओं को अपने मोबाइल फोन या लैपटॉप के माध्यम से मतदाता कार्ड डाउनलोड करने की सुविधा प्रदान की है। साथ ही वे मतदान के दिन अपने मतपत्र प्राप्त कर सकेंगे।
इस अवसर पर जिला नोडल अधिकारी स्वीप प्रो। गुरबख्श सिंह अंटाल ने वर्ष 2020 के दौरान जिला स्तर और राज्य स्तर पर की गई गतिविधियों पर एक रिपोर्ट प्रस्तुत की। इसके बाद चुनाव अधिकारी हलका नाभा एसडीएम कला राम कंसल, बेस्ट नोडल ऑफिसर स्वीप प्रो गुरबख्शीश सिंह अंताल, बेस्ट नोडल ऑफिसर स्वीप प्रो। विशेष सम्मान बरजिंदर सिंह तोहरा सरकारी महिंद्रा कॉलेज पटियाला, चुनाव तहसीलदार राम जी लाल, बेस्ट बीएलओ बीरेंद्र सिंह गवर्नमेंट स्कूल धींगी, उजागर सिंह एंटल, जिला दूत दिव्यांग जगदीप सिंह और जगविंदर सिंह को दिया गया।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने राज्य स्तर और जिला स्तर के मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों के विजेताओं को सम्मानित किया, जिनमें लघु फिल्म एनिमेटेड श्रेणी में निर्मला देवी को राज्य स्तर पर दूसरे स्थान पर और करन कौर रयान इंटरनेशनल स्कूल को उनके प्रोत्साहन के लिए सम्मानित किया गया। स्टेट कॉलेज ऑफ एजुकेशन पटियाला की टीम को फीचर फिल्म श्रेणी के लिए सम्मानित किया गया। क्विज प्रतियोगिता के राज्य स्तरीय विजेता एक्सियन वाटर सप्लाई डिपार्टमेंट के पुनीत गर्ग और बख्शदीप सिंह वालिया मुल्तानी मॉल मोदी कॉलेज पटियाला को भी सम्मानित किया गया। इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने नवगठित मतदाताओं को मतदाता कार्ड भी वितरित किए और मतदाता जागरूकता के लिए पोस्टर, रंगोली और स्लोगन प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया।
कार्यक्रम के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कुमार अमित ने वोटर अवेयरनेस के लिए स्वीप वैन का शुभारंभ किया, जो पक्षी सफीपुर फोकल प्वाइंट पटियाला के सोसाइटी फॉर बर्ड आश्रम चौरा, साइकिल रैली में जगविंदर सिंह गिल के नेतृत्व में जिला सैन्य कार्यालय पटियाला और जिला सैन्य कार्यालय पटियाला में किया गया। यह एक स्वर्गदूत द्वारा किया गया था। इस अवसर पर एसडीएम पटियाला चरणजीत सिंह, जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी वीरेंद्र सिंह टिवाणा और कॉलेज के प्रिंसिपल रविंद्र सिंह हुंदल उपस्थित थे।

About admin

Check Also

नवजोत सिद्धू बने पंजाब कांग्रेस के नये प्रधान, 4 कार्यकारी प्रधान होंगे, रफतार न्यूज की ख़बर पर एक बार फिर से मोहर

दिल्ली, 18 जुलाई (रफतार न्यूज ब्यूरो)ः रफतार न्यूज की ख़बर पर एक बार फिर से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share