Breaking News






Home / Breaking News / राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर पंजाब एवं हरियाणा सिविल सचिवालय, सैक्टर -1 चंडीगढ स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एवं केन्द्रीय औद्यौगिक सुरक्षा बल द्वारा राजकीय प्राथमिक विद्यालय, कांसल में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर पंजाब एवं हरियाणा सिविल सचिवालय, सैक्टर -1 चंडीगढ स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एवं केन्द्रीय औद्यौगिक सुरक्षा बल द्वारा राजकीय प्राथमिक विद्यालय, कांसल में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

चंडीगढ(रफ़्तार न्यूज़ ब्यूरो) : राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर पंजाब एवं हरियाणा सिविल सचिवालय, सैक्टर -1 चंडीगढ स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एवं केन्द्रीय औद्यौगिक सुरक्षा बल द्वारा राजकीय प्राथमिक विद्यालय, कांसल में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में हरियाणा की पूर्व मुख्य सचिव एवं हरियाणा जल संसाधन प्राधिकरण की चेयरपर्सन श्रीमती केशनी आनन्द अरोड़ा ने शिरकत की। इस अवसर पर श्रीमती अरोड़ा ने कहा कि बेटियां किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं । सामान अवसर प्राप्त होने पर वह अपनी प्रतिभा का लोहा हर क्षेत्र में मनवा रही हैं। उन्हें आगे बढने के लिए हर क्षेत्र में समान अवसर देने चाहिये और लडकियों के प्रति अपनी सोच को बदलना चाहिए । उन्होंने अपने जीवन से जुड़ी प्रेरणादायक कहानी का उल्लेख करते हुए कहा कि लडकियों को खुद को कभी भी कमजोर नहीं समझना चाहिए वे विपरीत परिस्थितियों में भी आगे बढने की क्षमता रखती हैं।
राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर आयोजित प्रश्नोत्तरी, कविता, स्लोगन,नृत्य जैसी प्रतियोगिताओं में स्कूली बच्चों के साथ-साथ केन्द्रीय औद्यौगिक सुरक्षा बल के जवानों के बच्चों ने भी हिस्सा लिया।

About admin

Check Also

पंजाब में कृषि और औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए 69,000 करोड़ रूपये के अहम बुनियादी ढांचा प्रोजेक्ट

चंडीगढ़, 17 जुलाई (पीतांबर शर्मा) : मुख्य सचिव श्रीमती विनी महाजन ने आज यहाँ बताया कि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share