Breaking News






Home / Breaking News / बेटियों की लोहड़ी मनाई , 51 नवजात कन्याओं को उपहार दिए

बेटियों की लोहड़ी मनाई , 51 नवजात कन्याओं को उपहार दिए

नकोदर (रफ़्तार न्यूज़ ब्यूरो) पंजाब सरकार के निर्देशों के अनुसार, जिला प्रशासन , जालंधर के सहयोग से सामाजिक सुरक्षा और महिला और बाल विकास विभाग ने केआरएम शुरू किया है। डी.ए.वी. कॉलेज , नकोदर ने ‘ बेटियों का लोहड़ी- 2021’ मनाया।

श्रीमती गगन कुंद्रा , संयुक्त आयुक्त आयकर , जालंधर ने इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए । नकोदर श्री गौतम जैन और प्राचार्य डॉ। अनूप कुमार विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल हुए।

मुख्य अतिथि श्रीमती गगन कुंद्रा ने अपने संबोधन में कहा कि हमें बेटियों को सम्मान देना चाहिए। उन्होंने अपने व्यक्तिगत जीवन से लड़कियों को आर्थिक रूप से स्वतंत्र बनने के लिए प्रेरित करने के लिए एक उदाहरण दिया । एसडीएम नकोदर श्री गौतम जैन ने कहा कि हमें दहेज प्रथा , भ्रूण हत्या जैसी सामाजिक बुराइयों से छुटकारा पाने का प्रयास करना चाहिए। प्रिंसिपल डॉ। अनूप कुमार ने कहा कि ‘ बेटी बचाओ , बेटी पढ़ाओ ‘ अभियान को व्यावहारिक जीवन में अपनाना चाहिए।

जालंधर के जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री गुरविंदर रंधावा ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा कि पंजाब सरकार के निर्देशों के अनुसार जिला स्तर पर इस समारोह का जश्न तभी सफल होगा जब बेटियों को हमारे परिवार और समाज दोनों द्वारा समाज में लड़कों के साथ समान अधिकार दिए गए हों। सीडीपीओ हरविंदर कौर और सी.डी.पी.ओ. इंदरजीत कौर ने भी आयोजन की सफलता में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

इस अवसर पर 51 नवजात बेटियाँ गायब पाई गईं और उन्हें उपहार भी दिए गए। धुनी बाल के लोहड़ी की रस्म कॉलेज के मैदान में की गई और कॉलेज के छात्रों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए जिसमें शिक्षकों नीटू और रीना ने विशेष योगदान दिया। हेमंत शर्मा ने स्टेज मैनेजर की भूमिका निभाई और अंत में सभी का धन्यवाद किया।

About admin

Check Also

नवजोत सिद्धू बने पंजाब कांग्रेस के नये प्रधान, 4 कार्यकारी प्रधान होंगे, रफतार न्यूज की ख़बर पर एक बार फिर से मोहर

दिल्ली, 18 जुलाई (रफतार न्यूज ब्यूरो)ः रफतार न्यूज की ख़बर पर एक बार फिर से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share