Breaking News






Home / पंजाब / शिकायतों को दर्ज करने के लिए उपयोगकर्ता ई-फाइलिंग पोर्टल का उपयोग कैसे कर सकते हैं, इस पर ऑनलाइन प्रशिक्षण

शिकायतों को दर्ज करने के लिए उपयोगकर्ता ई-फाइलिंग पोर्टल का उपयोग कैसे कर सकते हैं, इस पर ऑनलाइन प्रशिक्षण

पटियाला (रफ़्तार न्यूज़) एनजीओ, बार एसोसिएशन और अन्य हितधारकों के प्रतिनिधियों को उपभोक्ताओं को ऑनलाइन शिकायत दर्ज करने के लिए ऑनलाइन ई-फाइलिंग पोर्टल के बारे में सूचित करने के लिए आज ‘ई-एडमिशन पोर्टल’ के उपयोग पर ऑनलाइन प्रशिक्षण दिया गया।
एनआईसी टीम द्वारा लगाए गए प्रशिक्षण में शिकायत दर्ज करने पर एक डेमो देते हुए, यह सूचित किया गया कि उपभोक्ता अब उपभोक्ता न्यायालय में जाए बिना अपनी शिकायतों को ऑनलाइन दर्ज कर सकते हैं और समय-समय पर उनकी शिकायतों की स्थिति जान सकते हैं। प्रशिक्षण के दौरान यह बताया गया कि ई-फाइलिंग के माध्यम से शिकायतों को दर्ज करना बहुत आसान है और उपयोगकर्ता कम समय में अपनी शिकायत दर्ज कर सकता है।
जिला खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति नियंत्रक हरशरणजीत सिंह बराड़ ने आज यहां यह खुलासा करते हुए कहा कि नया ई-प्रवेश पोर्टल उपभोक्ताओं को उनके अधिकारों की रक्षा करने में मदद करेगा। पोर्टल उपभोक्ताओं को एक व्यवहार्य प्रणाली के साथ मदद करेगा जो न केवल व्यापारियों द्वारा उन्हें शोषण से बचाएगा, बल्कि उपभोक्ता अदालतों तक आसानी से पहुंचने में उनकी मदद करेगा।
ऑनलाइन बैठक में राष्ट्रपति जिला उपभोक्ता आयोग जसजीत सिंह भिंडर, डीएमए करण कुमार, अध्यक्ष जिला बार एसोसिएशन एडवोकेट जतिंदरपाल सिंह घुमन, सचिव अवनीत सिंह बिलिंग, एडवोकेट गुरप्रीत सिंह, एडवोकेट मनिंदर सिंह और एएफएसओ। पृथ्वी सिंह भी उपस्थित थे।

About admin

Check Also

पंजाब में कृषि और औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए 69,000 करोड़ रूपये के अहम बुनियादी ढांचा प्रोजेक्ट

चंडीगढ़, 17 जुलाई (पीतांबर शर्मा) : मुख्य सचिव श्रीमती विनी महाजन ने आज यहाँ बताया कि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share