Breaking News






Home / पंजाब / जगत गुरु नानक देव पंजाब स्टेट ओपन यूनिवर्सिटी ने गुरु गोविंद सिंह जी की जयंती मनाई

जगत गुरु नानक देव पंजाब स्टेट ओपन यूनिवर्सिटी ने गुरु गोविंद सिंह जी की जयंती मनाई

पटियाला (रफ़्तार न्यूज़) श्री गुरु गोबिंद सिंह जी की 354 वीं जयंती के अवसर पर जगत गुरु नानक देव पंजाब स्टेट ओपन यूनिवर्सिटी में श्री सुखमणि साहिब का पाठ किया गया। इसके बाद रागी जत्थ ने रसभिना को गुरबानी कीर्तन सुना।
सरकारी महिंद्रा कॉलेज में जगत गुरु नानक देव पंजाब स्टेट ओपन यूनिवर्सिटी के नए कैंप कार्यालय में आयोजित समारोह के दौरान कुलपति प्रो। श्री करमजीत सिंह ने कहा कि गुरु नानक देव जी की 550 वीं जयंती के अवसर पर पंजाब सरकार द्वारा स्थापित इस विश्वविद्यालय का काम जोरों पर है और इसका शैक्षणिक सत्र जुलाई 2021 से शुरू होगा।
प्रो श्री करमजीत सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय शैक्षिक विशेषज्ञों के साथ नियमित बैठकें करके छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने का काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि गुरु नानक देव जी की 551 वीं जयंती के अवसर पर विश्वविद्यालय द्वारा एक अंतर्राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन किया गया था, जिसमें विश्वविद्यालय में शैक्षिक विशेषज्ञों, प्रशासनिक दिग्गजों, लेखकों और वैज्ञानिकों के साथ देश-विदेश की गतिविधियों पर चर्चा की गई। ।
कुलपति ने कहा कि यह विश्वविद्यालय नई शिक्षा नीति 2020 के अनुसार युवाओं को रोजगारोन्मुखी पाठ्यक्रम प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करेगा और जिनके पास शिक्षण संस्थानों में नियमित शिक्षा के लिए कम या कोई अवसर नहीं है। किसी भी प्रकार के नियोजित व्यक्तियों, गृहिणियों, वयस्कों और एनआरआई को उच्च शिक्षा प्राप्त करने या सभी के लिए उपयुक्त शैक्षिक अवसर बनाने के उद्देश्य से स्थापित इस विश्वविद्यालय के माध्यम से अपने शैक्षिक स्तर को और बढ़ाने के लिए अवसर के पत्र। लेनदेन विधि के माध्यम से उपलब्ध होगा।
श्रीमती करमजीत कौर, निदेशक भाषा विभाग, श्री गुरदर्शन सिंह बराड़, रजिस्ट्रार, जगत गुरु नानक देव पंजाब स्टेट ओपन यूनिवर्सिटी, मुल्तानी मॉल मोदी कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ। कृष्ण कुमार उपस्थित थे। खुशविंदर कुमार भी मौजूद थे।

About admin

Check Also

पंजाब में कृषि और औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए 69,000 करोड़ रूपये के अहम बुनियादी ढांचा प्रोजेक्ट

चंडीगढ़, 17 जुलाई (पीतांबर शर्मा) : मुख्य सचिव श्रीमती विनी महाजन ने आज यहाँ बताया कि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share