Breaking News








Home / देश / मामला : माता महाकाली मंदिर के पुजारियों व स्टाफ की तनख्वाह का
मां सेवा सोसायटी के पदाधिकारी प्रधान गुरजोत गोल्डी के साथ मंदिर माता महाकाली के स्टाफ पुजारियों की जायज मांग तनख्वाह के लिए संघर्ष करते हुए।

मामला : माता महाकाली मंदिर के पुजारियों व स्टाफ की तनख्वाह का

*   जब माता अपने बच्चों से भेदभाव नहीं रखती तो पुजारियों से भेदभाव करने वाले माता के ही दुश्मन : गोली
पटियाला  (रफ़्तार न्यूज़ ब्यूरो) :- पटियाला के माल रोड स्थित माता महाकाली मंदिर में दशकों से कार्य कर रहे पुजारियों व स्टाफ की तनख्वाह बढ़ाने की की जा रही मांग को अनदेखा करने पर उनकी मदद के लिए आगे आए मां सेवा सोसायटी के पदाधिकारियों का नेतृत्व कर रहे प्रधान गुरजोत गोल्डी ने कहा कि जब माता अपने बच्चों से किसी तरह का भेदभाव नहीं रखती तो मंदिर कमेटी के चेयरमैन व डिप्टी कमिश्नर द्वारा कई वर्षों बाद मुलाजिमों की तनख्वाह बढाने की की जा रही मांग को अनदेखा करना व मुलाजिमों को धरने प्रदर्शन के लिए मजबूर करना माता का ही दुश्मन होने के बराबर है ।
उन्होंने कहा कि मंदिर के पुजारियों व अन्य स्टाफ द्वारा पूरी लगन के साथ माता के मंदिर में सरकारी ड्यूटी निभाने के साथ-साथ अपनी जिम्मेदारी समझते हुए कई दशकों से कार्य को अच्छे ढंग से किया जा रहा है इसलिए उन मुलाजिमों को भी और मुलाजिमों की तर्ज पर सर्विस रूल के तहत बनती हुई सभी सरकारी सुविधाएं मेडिकल पी.एफ.,जी.पी.एफ, घूमने- फिरने की सुविधा इत्यादि सभी फायदे मिलने चाहिए, पर हैरानी की बात है कि कई दशकों से नौकरी करने के पश्चात भी उनको अपनी तनख्वाह में वृद्धि के लिए सरकार और कमेटी चेयरमैन को कहना पड़ रहा है और उनके द्वारा पुजारियों को अन्य स्टाफ की तनख्वाह बढ़ाने की मांग पूरी करने की जगह पर उनको संघर्ष करने के लिए मजबूर किया जा रहा है जो कि बहुत ही निंदनीय है। प्रधान गुरजोत गोल्डी ने कहा कि सरकारी पुजारियों व सरकारी स्टाफ द्वारा सरकार से ही तनख्वाह बढ़ाने की मांग करना कोई गलत नहीं बल्कि उनका हक है। गुरजोत गोल्डी ने कहा कि समय रहते अगर मंदिर मैनेजमेंट कमेटी के चेयरमैन व डिप्टी कमिश्नर ने पुजारियों को अन्य स्टाफ की तनख्वाह बढ़ाने की मांग को पूरा ना किया तो मां सेवा सोसायटी पुजारियों व अन्य सटाफ द्वारा किए जा रहे संघर्ष में बढ़-चढ़कर उनका साथ देगी, जिस पर निकलने वाले सभी परिणामों की जिम्मेवारी मंदिर कमेटी चेयरमैन जिला प्रशासन की होगी। इस अवसर पर डॉ. पंकज महेंद्रू, डॉक्टर नर बहादुर वर्मा, गुरमीत ढिल्लो, रमेश कुमार, विशाल गुप्ता, अनमोल, देवप्रिया, मुखर्जी व सिमरन इत्यादि मौजूद थे।

About admin

Check Also

सरकार द्वारा श्रमिकों की कल्याणकारी योजनाएं बनाई जाती है लेकिन वास्तविक श्रमिक उनसे वंचित ही रहते हैं

गुरसराय, झाँसी(डॉ पुष्पेंद्र सिंह चौहान)-मजदूर सेवा संस्थान उत्तर प्रदेश की बैठक आज श्री हाकिम सिंह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share