Breaking News






Home / Breaking News / अन्य परीक्षा के बजाय परीक्षा मामलों में शामिल उम्मीदवारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी – शिक्षा सचिव

अन्य परीक्षा के बजाय परीक्षा मामलों में शामिल उम्मीदवारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी – शिक्षा सचिव

पटियाला(रफ़्तार न्यूज़ ब्यूरो) : सचिव स्कूल शिक्षा कृष्ण कुमार IAS शिक्षा भर्ती निदेशालय पंजाबी, हिंदी, अंग्रेजी, एसएस, गणित और विज्ञान मास्टर कैडर भर्ती के लिए परीक्षा के दौरान आने वाले प्रतिरूपण मामलों में शामिल उम्मीदवारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगा। शिक्षा सचिव ने आज गवर्नमेंट गर्ल्स मल्टिपर्पस सीनियर सेकेंडरी स्कूल मॉडल टाउन और गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सिविल लाइंस पटियाला में साइंस मॉडल कैडर भर्ती के लिए परीक्षा केंद्रों का दौरा किया।
शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार ने कहा कि विभाग ने सभी उम्मीदवारों को पहले ही सख्त निर्देश जारी कर दिए थे कि शिक्षा विभाग के भर्ती निदेशालय द्वारा आयोजित भर्ती परीक्षाओं में धोखाधड़ी और नकल के मामलों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिन उम्मीदवारों को इन मामलों में शामिल पाया गया है, उनकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी और उन्हें भविष्य में विभाग में पदों के लिए आवेदन करने के लिए ब्लैकलिस्ट किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शिक्षण पेशा एक बहुत ही सम्मानजनक पेशा है।
इस अवसर पर, डॉ। जरनैल सिंह कालेके सहायक निदेशक शिक्षा भर्ती बोर्ड ने बताया कि साइंस मास्टर कैडर भर्ती परीक्षा में 8168 अभ्यर्थी उपस्थित हुए, जो कुल आवेदकों का 87.5% है। मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक शिक्षा पटियाला हरिंदर कौर और उप जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक शिक्षा सुखविंदर कुमार खोसला ने भी परीक्षा केंद्रों का दौरा किया।

About admin

Check Also

नवजोत सिद्धू बने पंजाब कांग्रेस के नये प्रधान, 4 कार्यकारी प्रधान होंगे, रफतार न्यूज की ख़बर पर एक बार फिर से मोहर

दिल्ली, 18 जुलाई (रफतार न्यूज ब्यूरो)ः रफतार न्यूज की ख़बर पर एक बार फिर से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share