Breaking News








Home / Breaking News / परनीत कौर ने परिवार और शहर के लोगों की सलामती के लिए प्रार्थना की

परनीत कौर ने परिवार और शहर के लोगों की सलामती के लिए प्रार्थना की

पटियाला(रफ़्तार न्यूज़ ब्यूरो) :पटियाला से लोकसभा सदस्य श्रीमती परनीत कौर ने आज मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के पिता बाबा अला सिंह, पटियाला के संस्थापक और महाराजा यदविंदर सिंह के जन्मदिन के उपलक्ष्य में हेरिटेज फोर्ट मुबारक में एक धार्मिक समारोह में भाग लिया। किला मुबारक के बुर्ज बाबा अला सिंह में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के अखंड पाठ की भोग के बाद, जहाँ अखण्ड ज्योत और धूना लगभग ढाई शताब्दियों से जल रहा है, गुरबाणी गाई जाती थी। इस सादे समारोह में, श्रीमती प्रनीत कौर ने बाबा अला सिंह के प्रकाश और धुएं को भी देखा।
इस अवसर पर श्रीमती परनीत कौर ने कहा कि आज का दिन पटियाला के लिए बहुत ही पवित्र दिन है क्योंकि इस दिन बाबा अला सिंह और महाराजा यदविंदर सिंह का जन्म हुआ था, जो उनके और पटियाला के लोगों द्वारा हर साल बाबा अला सिंह और महाराजा यदविंदर द्वारा मनाया जाता है। सिंह को पटियाला में उनके योगदान के लिए याद किया जाता है। उन्होंने कहा कि आज उन्होंने पटियाला शहर के लोगों के कल्याण और शांति के लिए इस शुभ दिन भगवान से प्रार्थना की थी।
श्रीमती परनीत कौर ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में पंजाब सरकार ने पंजाब की विरासत और उसका प्रतिनिधित्व करने वाली धरोहर इमारतों को संरक्षित करने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि पटियाला का यह प्राचीन किला न केवल महाराजा बाबा अला सिंह जी का स्मारक था, बल्कि प्राचीन वास्तुकला का एक महत्वपूर्ण उदाहरण भी था, जिसे भावी पीढ़ियों के लाभ के लिए संरक्षित करने के लिए एक विशेष प्रयास किया जा रहा था। अपनी समृद्ध विरासत से जुड़ें। इसके अलावा पटियाला शहर के साथ-साथ पंजाब भर में हेरिटेज इमारतों के रखरखाव के लिए विशेष धनराशि निर्धारित की गई है।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री के ओ.एस.डी. अमृत ​​प्रताप सिंह हनी सेखों, शहरी कांग्रेस समिति के अध्यक्ष के.के. इस अवसर पर उपस्थित अन्य गणमान्य व्यक्तियों में श्रीमती बिमला शर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, पंजाब महिला आयोग, मल्होत्रा ​​शामिल थीं।

About admin

Check Also

Weather Report: हिमाचल में अलसुबह भारी बारिश, शिमला में तूफान से घर पर गिरा पेड़

शिमला (रफतार न्यूज ब्यूरो)ः  हिमाचल प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट (Orange) के बीच शनिवार सुबह तड़के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share