Breaking News








Home / Breaking News / पंजाब के मंत्रियों की अश्वनी शर्मा को चेतावनी; छोटी सोच, निंदनीय और अनुचित व्यवहार अपनाकर मर्यादा की हदें पार न करो

पंजाब के मंत्रियों की अश्वनी शर्मा को चेतावनी; छोटी सोच, निंदनीय और अनुचित व्यवहार अपनाकर मर्यादा की हदें पार न करो

अश्वनी शर्मा द्वारा डी.जी.पी. पर लगाए गए निराधार दोषों को उसकी राजनैतिक निराशा करार दिया
चंडीगढ़ (रफ़्तार न्यूज़ ब्यूरो) :  निचले दर्जे की बयानबाज़ी करके किसान संघर्ष को नुकसान पहुँचाने की कोशिशों के लिए अश्वनी शर्मा पर बरसते हुए पंजाब के वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं ने अश्वनी शर्मा को चेतावनी दी कि वह निंदनीय और अनुचित व्यवहार अपनाकर मर्यादा की हदें पार न करें।
यहाँ जारी एक एक साझे बयान में वरिष्ठ कैबिनेट मंत्रियों ब्रह्म मोहिन्द्रा, भारत भूषण आशु, विजय इंदर सिंगला, ओ.पी. सोनी और सुंदर शाम अरोड़ा ने राज्य के चोटी के पुलिस अधिकारी के विरुद्ध निराधार दोष लगाने के लिए अश्वनी शर्मा की निंदा की और कहा कि यह घटिया हथकंडे बी.जी.पी. की छिन चुकी साख को बचाने में बिल्कुल भी सहायक नहीं होंगे।
मंत्रियों ने कहा ‘‘आप हमारे किसानों की खालिस्तानियों, अर्बन नक्सलियों और लैफ्ट समर्थकीय के साथ तुलना की है और आगे कहा कि लोगों की आवाज़ को दबाना बी.जे.पी की हमेशा से आदत रही है, परन्तु पंजाब में उनके यह घटिया हत्थकंडे काम नहीं करेंगे, क्योंकि किसानों ने उनकी घटिया चालों और खोखले वायदों को अच्छी तरह से जान लिया है।
बी.जे.पी. के राज्य प्रधान द्वारा डी.जी.पी. के विरुद्ध लगाए गए निराधार दोषों का हवाला देते हुए कैबिनेट मंत्री ब्रह्म मोहिन्द्रा ने कहा कि लोगों द्वारा बड़े स्तर पर काले कृषि कानूनों को रद्द करने के मद्देनजऱ अश्वनी शर्मा की निराशा तो समझ में आती है परन्तु उसकी तरफ से इतनी जल्दी अपना मानसिक संतुलन गवा देना समझ से परे है।
मंत्रियों ने ग़ैर-जि़म्मेदाराना बयानबाज़ी के कारण पंजाब के शांतमयी माहौल को भंग करने की कोशिश करने के लिए अश्वनी शर्मा की कड़ी आलोचना की और बीजेपी नेता को चेतावनी दी कि वह ऐसी घटिया कार्यवाहियों से परहेज़ करें और किसानों के मसलों के जल्दी हल की तरफ ध्यान केन्द्रित करें।
किसानों की भलाई के लिए राज्य सरकार के संकल्प का जि़क्र करते हुए उद्योग मंत्री श्री सुन्दर शाम अरोड़ा ने कहा कि भाजपा ने अपनी घटिया कार्यवाहियों से हमारे किसानों को निराश किया है और उनका दिल दुखाया है और आगे कहा कि भाजपा के घटिया मंसूबों को किसानों ने अच्छी तरह से जान लिया है। केंद्र सरकार की घटिया और निचले दर्जे की राजनीति करके लोगों को पेश मुद्दों से सभी ध्यान एक तरफ़ करने के लिए भाजपा भद्दी चालें चल रही है। उन्होंने आगे कहा कि पंजाब सरकार कुछ पूंजीपतियों के इशारे पर कृषि क्षेत्र को बर्बाद करने की केंद्र की कोशिशों को किसी भी कीमत पर सफल नहीं होने देगी।
कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु ने कहा कि अश्वनी शर्मा ने शर्मनाक, घटिया और निंदनीय व्यवहार का खुलासा किया है और किसानों को आतंकवादी और खालिस्तानी बोलना किसानी संघर्ष को नुकसान पहुँचाने की कोशिश की है और उनकी यह कार्यवाही पूरी तरह निंदनीय है।
इस बात की तरफ इशारा करते हुए कि भाजपा देश भर में किसानों की नब्ज़ को समझने में बुरी तरह असफल रही है, शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने कहा कि लोग ख़ासकर पंजाबी केंद्र की घटिया नीतियों के कारण ख़ुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं और लोग अगली विधानसभा चुनाव के दौरान राजनीति के अखाड़े में से भाजपा का डब्बा गोल करके इसका करारा जवाब देंगे।

About admin

Check Also

मिलखा सिंह का अंतिम संस्कार ; पंजाब के राज्यपाल वी.पी. सिंह बदनौर और केंद्रीय खेल राज्य मंत्री किरेन रिजीजू भी हुए शामिल

  चंडीगढ़, 19 जून (पीतांबर शर्मा) : पंजाब के राज्यपाल और यू.टी. चण्डीगढ़ के प्रशासक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share