Breaking News






Home / Breaking News / समाना शहर को नए साल का तोहफा

समाना शहर को नए साल का तोहफा

समाना (रफ़्तार न्यूज़ ब्यूरो) : विधायक समाना विधायक एस। श्री राजिंदर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा नया पंजाब बनाने का वादा पूरा कर रहे हैं, जिसके तहत समाना को एक मॉडल निर्वाचन क्षेत्र भी बनाया जाएगा। श्री। राजिंदर सिंह आज समाना में रु। के विकास कार्यों का उद्घाटन करने पहुंचे।
हलका विधायक ने कहा कि नगर परिषद ने सराय पट्टी में लगभग 5 करोड़ रुपये की लागत से अत्याधुनिक डंपिंग साइट ‘सेनेटरी लैंडफिल साइट’ विकसित की है। लागत प्रभावी एल.ई.डी. स्ट्रीट लाइट परियोजना शुरू की। उन्होंने लोगों की सुरक्षा के लिए शहर में 9 अलग-अलग जगहों पर 10 लाख रुपये की लागत से सीसीटीवी कैमरे लगाने का भी निर्देश दिया। कैमरों को भी चालू करें।
इस अवसर पर पी.पी.एस.सी. पार्टी की पूर्व सदस्य श्रीमती रविन्द्र कौर, उपायुक्त श्री कुमार अमित, एस.एस.पी. श्री विक्रमजीत दुग्गल, आयुक्त नगर निगम पटियाला श्रीमती पूनमदीप कौर, क्षेत्रीय उप निदेशक स्थानीय सरकारी विभाग श्री जशनप्रीत कौर गिल भी उपस्थित थे।
सेनेटरी लैंडफिल साइट पर एक सभा को संबोधित करते हुए, जिसे एक खूबसूरत रिसॉर्ट के रूप में भी विकसित किया जा रहा है, मि। श्री राजिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार शहर के लोगों को नए साल का तोहफा दे रही है और यहां एक नए स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि रात में शहरवासियों को बेहतर सुविधा देने के लिए शहर में 10,000 एलईडी लाइटें लगाई जाएंगी। लाइटें लगाई जाएंगी।
विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और लोकसभा सदस्य श्रीमती परनीत कौर के नेतृत्व में पंजाब सरकार ने समाना के लिए विशेष विकास निधि भेजी थी, जिसके दौरान अकेले कोविद महामारी के दौरान रु। विकास कार्य प्रगति पर हैं। उन्होंने यह भी बताया कि समाना शहर को जोड़ने वाली मुख्य सड़कों को फोर लेन बनाया जाएगा। पत्रकारों से बात करते हुए श्री। राजिंदर सिंह ने कहा कि मोदी सरकार ने भारत में एक नई ईस्ट इंडिया कंपनी बनाई थी और अब केंद्र सरकार किसानों का मज़ाक उड़ा रही है जबकि किसानों का संघर्ष आज़ादी की नई लड़ाई थी जो किसी भी हालत में सफल होगी।
इससे पहले, उपायुक्त श्री कुमार अमित ने कहा कि पंजाब सरकार स्वच्छता को प्राथमिकता देते हुए विभिन्न योजनाओं शहरी पर्यावरण मिशन और स्मार्ट विलेज योजना के तहत शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के लिए करोड़ों रुपये के विकास कार्य कर रही है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे अपने आस-पास की जगहों को स्वच्छ रखने और अपनी आने वाली पीढ़ियों को स्वच्छता और महामारी की विरासत से गुजरने के लिए खुद आगे आएं। उन्होंने कहा कि घग्गर में नदियों और तूफान नालों की परियोजना पर सरकार द्वारा विशेष धन खर्च किया जा रहा है।
इससे पहले एस.डी.एम. अतिथियों का स्वागत करते हुए, श्री नमन मार्कन, प्रशासक, नगरपालिका परिषद, पंजाब ने कहा कि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल द्वारा जारी दिशानिर्देशों के अनुसार, पंजाब सरकार द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार सरकार द्वारा जारी किए गए निधियों और तैयार किए गए विकास कार्यों के साथ सेनेटरी लैंडफिल साइट की पृष्ठभूमि। की सूचना दी। श्री मार्कन ने कहा कि नगर परिषद अपने रिकॉर्ड और अन्य सेवाएं प्रदान करने के लिए 15.00 लाख रुपये की लागत से दूसरी मंजिल पर अधिक कमरों का निर्माण कर रही थी।
श्री प्रद्युमन सिंह विर्क, अध्यक्ष, विपणन समिति, श्री सोनी सिंह, अध्यक्ष, ब्लॉक समिति, श्री एस.एम.ओ. डॉ सतिंदर सिंह, डीएसपी समाना एस। जसवंत सिंह मंगत, तहसीलदार संदीप सिंह, कार्यवाहक अधिकारी राकेश शर्मा, अश्वनी गुप्ता, यशपाल सिंगला, प्रमोद सिंगला, जीवन गर्ग, शंकर जिंदल, राकेश जिंदल, डॉ। सतपाल जौहरी, आर्टिया एसोसिएशन के अध्यक्ष पवन बंसल, गोपाल कुमार, प्रदीप शर्मा और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।
*********
फोटो कैप्शन-हलका समाना विधायक एस। 5 करोड़ रुपये की लागत से राजिंदर सिंह के शहर में नई सेनेटरी लैंडफिल साइट विकसित हुई। पेश है लाइट्स प्रोजेक्ट। उनके साथ श्रीमती रविन्द्र कौर, उपायुक्त श्री कुमार अमित, आयुक्त श्रीमती पूनमदीप कौर भी थीं।
** विधायक एस। राजिंदर सिंह ने लोगों की सुरक्षा के लिए शहर के 9 अलग-अलग स्थानों पर 10 लाख रुपये की लागत से सीसीटीवी कैमरे लगाए। कैमरों को भी चालू किया। उनके साथ श्रीमती रविन्द्र कौर, उपायुक्त श्री कुमार अमित, आयुक्त श्रीमती पूनमदीप कौर भी थीं।
** निर्वाचन क्षेत्र समाना विधायक एस। राजिंदर सिंह ने शहर में विकसित एक नई सैनिटरी लैंडफिल साइट का निरीक्षण किया। उनके साथ श्रीमती रविन्द्र कौर, उपायुक्त श्री कुमार अमित, आयुक्त श्रीमती पूनमदीप कौर भी थीं।

About admin

Check Also

नवजोत सिद्धू बने पंजाब कांग्रेस के नये प्रधान, 4 कार्यकारी प्रधान होंगे, रफतार न्यूज की ख़बर पर एक बार फिर से मोहर

दिल्ली, 18 जुलाई (रफतार न्यूज ब्यूरो)ः रफतार न्यूज की ख़बर पर एक बार फिर से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share