Breaking News






Home / Breaking News / मुख्यमंत्री द्वारा किसान संगठनों और केंद्र के दरमियान हुई सुखद बातचीत की सराहना
file photo

मुख्यमंत्री द्वारा किसान संगठनों और केंद्र के दरमियान हुई सुखद बातचीत की सराहना

राज्य और देश के हित में संकट के जल्द हल के लिए आशावान
चंडीगढ़  (रफ़्तार न्यूज़ ब्यूरो) : पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कृषि कानूनों और अन्य सम्बन्धित मुद्दों पर पैदा हुई पेचीदगी संबंधी आज किसान संगठनों और केंद्र के बीच हुई सुखद बातचीत का स्वागत किया है।
इसको एक रचनात्मक कदम करार देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मीटिंग ने पहली बार दोनों पक्षों को खुले माहौल में बातचीत करने का मौका प्रदान किया और उन्होंने उम्मीद की कि इससे मुद्दे पर बनी उलझन को दूर करने के लिए रास्ता साफ होगा। उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों ने आगे आकर हल ढूँढने के लिए सहमति दी है, जिससे यह संकेत मिलता है कि दोनों पक्ष कृषि कानूनों के कारण पैदा हुए लम्बे समय के संकट का हल ढूँढने की ज़रूरत पर आपसी समझ बना ली गई है।
मीडिया रिपोर्टों का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि केंद्र सरकार के साथ 21 नवंबर को एक और बैठक से पहले किसान संगठनों द्वारा 18 नवंबर को की जाने वाली आंतरिक स्तर की बातचीत आज के व्यापक विचार-विमर्श के दौरान उठाए गए विभिन्न नुक्तों को आगे रखने के लिए ठोस तरीकों की पहचान करने में सहायक होगी।
राज्य और समाज के सभी वर्गों के हित में इस मामले के जल्द हल की ज़रूरत पर ज़ोर देते हुए कैप्टन अमरिन्दर ने कहा कि पंजाब जिसको कोविड महामारी के कारण भारी वित्तीय घाटे का सामना करना पड़ा है, को कृषि कानूनों के कारण पैदा हुए मौजूदा संकट के साथ बुरी तरह चोट लगी है। उन्होंने आगे कहा कि यह देश के हित में होगा कि उन मतभेदों को सुलझाया जाए, जो इस संकट के हल में रुकावट बने हुए हैं।

About admin

Check Also

नवजोत सिद्धू बने पंजाब कांग्रेस के नये प्रधान, 4 कार्यकारी प्रधान होंगे, रफतार न्यूज की ख़बर पर एक बार फिर से मोहर

दिल्ली, 18 जुलाई (रफतार न्यूज ब्यूरो)ः रफतार न्यूज की ख़बर पर एक बार फिर से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share