Wednesday , October 21 2020
Breaking News
Home / Breaking News / फतेहगढ़ साहिब में दो स्थानों और श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी करने वाला दोषी पुलिस द्वारा गिरफ्तार

फतेहगढ़ साहिब में दो स्थानों और श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी करने वाला दोषी पुलिस द्वारा गिरफ्तार

*     पुलिस की तरफ से गहराई से स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच का भरोसा

फतेहगढ़ साहिब (रफ़्तार न्यूज़ ब्यूरो) : पंजाब पुलिस ने उस दोषी को गिरफ़्तार करके मुकदमा दर्ज कर लिया है जोकि गाँव तारखण माजरा, श्री फतेहगढ़ साहिब में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी करते हुए गाँव वासियों ने काबू कर लिया था।
यह प्रगटावा करते हुये पंजाब पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी संबंधी एक घटना गाँव तरखाण माजरा, फतेहगढ़ साहिब जिले में सोमवार प्रात:काल 11 बजे सामने आई है। इस मामले में पुलिस ने गाँव तरखाण माजरा में गुरुद्वारा साहिब के सेवक मनजोत सिंह के बयान पर थाना सरहिन्द में मुकदमा नं. 294 तारीख़ 12.10.2020 दर्ज किया है।
प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता मनजोत सिंह की तरफ से दर्ज बयान के मुताबिक एक अनजान व्यक्ति प्रात:काल सविफट कार पी बी-34 -7277 में नतमस्तक होने के बहाने गुरूद्वारा साहिब में दाखि़ल हुआ, परन्तु दोषी ने वहाँ श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी की। मौके पर पहुँचे मनजोत सिंह ने अपने पिता के साथ मिलकर इस दोषी को काबू कर लिया। इसी दौरान कुछ निवासी मौके पर इकठ्ठा हो गए और पुलिस को सूचित किया गया। सूचना मिलते ही सीनियर पुलिस अधिकारी भी तुरंत मौके पर पहुँच गए और दोषी को हिरासत में ले लिया।
प्रवक्ता ने बताया कि मुलजिम की पहचान सहजवीर सिंह (उम्र 19 साल) निवासी नाभा के तौर पर हुई है। उसकी निजी तलाशी लेने पर पटियाला के एक अस्पताल की पर्ची मिली है, जहाँ वह पिछले एक साल से नशा मुक्ति के लिए इलाज करवा रहा था। दोषी की पहचान उसके पिता द्वारा भी की गई है, जिसको उसके पुत्र की घिनौनी हरकत संबंधी जानकारी मिलने पर मौके पर बुलाया गया था।
प्रवक्ता ने कहा कि आरम्भिक तफ़तीश के दौरान मुलजिम ने खुलासा किया है कि इस घृणित अपराध को अंजाम देने से पहले उसने प्रात:काल ही पास के गाँव जल्ला, श्री फतेहगढ़ साहब जिले में भी ऐसी घटना को अंजाम दिया था।
उन्होंने बताया कि मौके का जायज़ा लेने के लिए ए.डी.जी.पी. अमन-कानून ईशवर सिंह, आईजी रूपनगर अमित प्रसाद, आईजी पटियाला जतिन्दर सिंह औलख, एसएसपी फतेहगढ़ साहिब अमनीत कौंडल और अन्य सीनियर अधिकारियों की तरफ से दौरा किया और इस सम्बन्धी शिरोमणि कमेटी और सत्कार कमेटी के सदस्यों के साथ मिल कर पूरी पारदर्शिता और निष्पक्ष तरीके से जांच के आदेश दिए हैं।

About admin

Check Also

मुख्यमंत्री के नेतृत्व में पंजाब विधानसभा द्वारा कृषि कानूनों के खि़लाफ़ रोष मुज़ाहरों के दौरान जान गवाने वाले किसानों को श्रद्धांजलि

   *  विशेष सत्र के पहले दिन विधानसभा द्वारा मशहूर शख्सियतों को भी श्रद्धांजलि    चंडीगढ़ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share