Breaking News








Home / दिल्ली / गलत खून चढ़ाने का मामला- स्वास्थ्य विभाग ने ब्लड बैंक के कर्मचारियों को घोर लापरवाही के लिए किया मुअत्तल

गलत खून चढ़ाने का मामला- स्वास्थ्य विभाग ने ब्लड बैंक के कर्मचारियों को घोर लापरवाही के लिए किया मुअत्तल

सिवल सर्जन बठिंडा ने एसएसपी को दोषी कर्मचारी के खि़लाफ़ एफ.आई.आर. दर्ज करने के लिए कहा
स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने घटना का गंभीर नोटिस लिया ; जांच कमेटी गठित का दिया आदेश

चंडीगढ़ (पीतांबर शर्मा) : बठिंडा के ब्लड बैंक में गलत ख़ून चढ़ाने की घटना के सम्बन्ध में जांच कमेटी की रिपोर्ट पर कार्यवाही करते हुये स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के डायरैक्टर ने घोर लापरवाही के लिए कर्मचारियों को मुअत्तल करने के आदेश जारी किये हैं।
आज जारी किये गए आदेशों के अनुसार बलदेव सिंह रोमाना जो ब्लड बैंक में एक मैडीकल लैब टैकनीशियन ग्रेड -1 के तौर पर तैनात है, एन.एच.एम. पंजाब के अधीन बी.टी.ओ डा कृष्ण गोयल, सिवल अस्पताल में काम कर रहे पी.एच.एस.सी. के अधीन एम.एल.टी. ऋचा गोयल को तुरंत प्रभाव से मुअत्तल किया गया है।
इस दौरान सिवल सर्जन बठिंडा ने एसएसपी, बठिंडा को पत्र लिख कर कर्मचारी के खि़लाफ़ एफआईआर दर्ज करने की माँग की है और अन्य अपेक्षित कानूनी कार्यवाही करने के लिए भी कहा है।
जि़क्रयोग्य है कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री स. बलबीर सिंह सिद्धू ने इस घटना का सख़्त नोटिस लिया था और तुरंत जांच कमेटी गठित करने के आदेश दिए थे। उनके निर्देशों पर स्वास्थ्य विभाग की तरफ से तीन सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया गया, जिसने अपनी रिपोर्ट में कर्मचारी को घोर लापरवाही के लिए दोषी पाया। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले बठिंडा के भाई मनी सिंह सिवल अस्पताल में एक 7 वर्षीय थैलेसीमिया मरीज़ को एचआईवी पॉजिटिव मरीज़ का ख़ून दिया गया था। अस्पताल के ब्लड बैंक ने एक दानी के पास से ख़ून लेने के बाद यूनिट जारी किये थे और लाजि़मी जांच नहीं की।

About admin

Check Also

कोविड वैक्सीन की कम स्पलाई ने पंजाब में टीकाकरण मुहिम को प्रभावित कियाः बलबीर सिद्धू

चंडीगढ़, 24 जून (पीतांबर शर्मा) : देश में कोरोना की तीसरी संभावी लहर की दस्तक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share