Wednesday , June 16 2021
Breaking News








Home / दिल्ली / दशहरा से छठ तक चलेंगी पांच पूजा स्पेशल ट्रेन

दशहरा से छठ तक चलेंगी पांच पूजा स्पेशल ट्रेन

दिल्ली।(ब्यूरो) त्योहार में होने वाली भीड़ को देखते हुए पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने रेलवे बोर्ड के सुझाव पर गोरखपुर जंक्शन से पांच पूजा स्पेशल ट्रेनों का प्रस्ताव तैयार कर लिया है। सप्ताह भर में इन ट्रेनों का शेड्यूल फाइनल होने की उम्मीद है। इन ट्रेनों के चलने से यात्रियों को काफी सहूलियत होगी, क्योंकि ज्यादातर ट्रेनें ऐसी रूट की हैं, जहां एक भी ट्रेन नहीं चल रही हैं।

रेलवे प्रशासन ने पहले दस से ज्यादा ट्रेनों को चलाने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा था, जिसमें कोलकाता, देहरादून और हाबड़ा के लिए भी ट्रेनें थीं। लेकिन बोर्ड ने बहुत आवश्यक ट्रेनों का संशोधित प्रस्ताव मांगा। इसके बाद रेल प्रशासन ने पांच ट्रेनों को संशोधित प्रस्ताव तैयार किया है।

प्रस्ताव के मुताबिक जम्मूतवी एक्सप्रेस, मुंबई के लिए दादर एक्सप्रेस, त्रिवेंद्रम के लिए राप्तीसागर एक्सप्रेस, दुर्ग के लिए छपरा-दुर्ग सारनाथ और ओखा के लिए ओखा एक्सप्रेस को चलाने का प्रस्ताव बना है। इन सभी ट्रेनों पर सभी रेलवे जोन की सहमति मिल गई है। रेलवे बोर्ड से फाइनल शेड्यूल जारी किया जाना है। जिसके बाद ट्रेनों की समय सारिणी जारी की जाएगी। सभी ट्रेनें 30 नवंबर तक चलेंगी।

दिल्ली, मुंबई की सभी ट्रेनों को हरी झंडी
लॉकडाउन में बंद हुई दिल्ली और मुंबई की सभी ट्रेनें लगभग चलने लगी हैं। गोरखपुर होकर दिल्ली के लिए गोरखधाम एक्सप्रेस, हमसफर एक्सप्रेस, वैशाली एक्सप्रेस, बिहार संपर्कक्रांति, सप्तक्रांति एक्सप्रेस, सत्याग्रह एक्सप्रेस चल रही हैं जबकि मुंबई के लिए कुशीनगर एक्सप्रेस, एलटीटी सुपरफास्ट, गोदान एक्सप्रेस, पनवेल एक्सप्रेस, अवध एक्सप्रेस चलाई जा रही हैं।

About Yameen Shah

Check Also

पंजाब विधानसभा चुनाव: इस बार मुख्यमंत्री चेहरे के साथ लड़ेगी आम आदमी पार्टी, स्थानीय नेतृत्व को वरीयता

(रफतार न्यूज ब्यूरो)ः पंजाब में 2022 में होने वाले विधानभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share