Breaking News








Home / उत्तर प्रदेश / संजय राउत ने कही ये बात, राहुल गांधी इंदिरा गांधी के पोते हैं ये हमें भूलना नहीं चाहिए

संजय राउत ने कही ये बात, राहुल गांधी इंदिरा गांधी के पोते हैं ये हमें भूलना नहीं चाहिए

उत्तर प्रदेश।(ब्यूरो) हाथरस जाने के क्रम में हुए हंगामे के बाद राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर नोएडा पुलिस ने एफआइआर दर्ज किया है. कांग्रेस का आरोप है कि दोनों नेताओं को गिरफ्तार किया गया और पुलिस ने लाठियां चलायीं. इस बीच, कांग्रेस ने कुछ तस्वीरें जारी कर दावा किया है कि पुलिस ने राहुल के साथ धक्का-मुक्की भी की, जिस कारण वे जमीन पर गिर गये.

इस मामले पर शिवसेना के संजय राउत ने कहा कि भले कांग्रेस के साथ हमारा मतभेद हो सकता है. पर राहुल गांधी एक राष्ट्रीय नेता है, और अगर राष्ट्रीय नेता पीड़िता परिवार से मिलने जा रहा है, उसे रोकने की बात मैं मानता हूं कि वहां 144 लगा है या लॉ एंड ऑर्डर कि स्थिति है. लेकिन, राहुल गांधी से जिस तरह से बर्ताव किया है वहां कि पुलिस ने उसका समर्थन इस देश में कोई नहीं कर सकता है. राहुल गांधी इंदिरा गांधी के पोते हैं यह हमें भूलना नहीं चाहिए. राहुल गांधी राजीव गांधी के बेटे भी हैं. इन सभी लोगों ने देश के लिए अपनी शहादत भी दी है.

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की आप राजनीतिक तौर पर आलोचना कर सकते हैं. लेकिन अगर उत्तर प्रदेश में किसी दलित लड़की के साथ घटना घटती है और कोई राष्ट्रीय नेता उसके परिजनों से मिलने जाता है, उसका कॉलर पकड़ा जाता है, उसे धक्का मारा जाता है, उसे गिराया जाता है यह एक तरह से इस देश के लोकतंत्र पर गैंगरेप है. इस गैंगरेप की भी जांच होनी चाहिए.

वहीं यूपी सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि जहां भी ऐसी घटना होती है, वह जघन्य अपराध है. राजस्थान में भी वारदात हुई थी, मगर कांग्रेस हाथरस की घटना पर गंदी राजनीति कर रही है. दोनों भाई-बहन को हाथरस से पहले राजस्थान जाना चाहिए.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया : आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती है. इस अवसर पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया है. उन्होंने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि मैं दुनिया में किसी से नहीं डरूंगा… मैं किसी के अन्याय के समक्ष झुकूं नहीं, मैं असत्य को सत्य से जीतूं और असत्य का विरोध करते हुए मैं सभी कष्टों को सह सकूं…गांधी जयंती की शुभकामनाएं….

एफआईआर दर्ज : पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी पर नोएडा पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया है. ग्रेटर नोएडा के इकोटेक वन थाने में एफआइआर दर्ज किया गया है. इसके साथ ही कांग्रेस के 203 नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है. एफआइआर में इन लोगों के खिलाफ कई संगीन धाराएं लगाई गई हैं. पुलिस ने कहा है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के काफिले में 50 से अधिक गाड़ियां शामिल थी, और दो सौ से ज्यादा कार्यकर्ताओं थे

About Yameen Shah

Check Also

मिलखा सिंह का अंतिम संस्कार ; पंजाब के राज्यपाल वी.पी. सिंह बदनौर और केंद्रीय खेल राज्य मंत्री किरेन रिजीजू भी हुए शामिल

  चंडीगढ़, 19 जून (पीतांबर शर्मा) : पंजाब के राज्यपाल और यू.टी. चण्डीगढ़ के प्रशासक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share